News Nation Logo
Banner

दिल्ली सरकार ने वीरता पुरस्कारों के लिए आवेदन मांगे

दिल्ली सरकार ने वीरता पुरस्कारों के लिए आवेदन मांगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Aug 2021, 12:35:01 AM
arvind kejriwal

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने उन लोगों को सम्मानित करने के लिए दिल्ली वीरता पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से दूसरों की मदद की या अपनी जान जोखिम में डालकर किसी की जान बचाई।

दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा मंगलवार को जारी एक सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि सभी क्षेत्रों के व्यक्ति पुरस्कार के लिए पात्र हैं।

नोटिस में कहा गया है, दिल्ली सरकार ने उन लोगों को पहचानने और सम्मानित करने के लिए दिल्ली वीरता पुरस्कार जारी रखा है, जिन्होंने गंभीर खतरे का सामना करने के लिए अनुकरणीय साहस, दिमाग की उपस्थिति और बहादुरी का प्रदर्शन किया है और जिन्होंने दूसरों की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर उत्कृष्ट बहादुरी और निस्वार्थ सेवा के कार्य किए हैं।

इसमें कहा गया है कि पुरस्कार समिति द्वारा केवल 1 सितंबर, 2019 और 31 अगस्त, 2021 के बीच की अवधि में किए गए बहादुरी के कार्यों पर विचार किया जाएगा।

कहा गया है, गणतंत्र दिवस 2022 पर एक सरकारी समारोह में बहादुरी के चयनित कार्यो को मान्यता दी जाएगी और बहादुर व्यक्ति को सम्मानित किया जाएगा।

आदेश में कहा गया है, आवेदक/उनके कानूनी उत्तराधिकारी/आवेदकों की ओर से कोई अन्य व्यक्ति अपने आवेदन/सिफारिशें अपने संबंधित उपायुक्त (राजस्व), दिल्ली सरकार के एनसीटी को 15 सितंबर, 2021 तक जमा कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Aug 2021, 12:35:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.