logo-image

जेटली ने ब्लॉग लिखकर विपक्ष पर बोला हमला, किराए पर अभियान चला रहा है विपक्ष

विपक्ष कई राज्यों में अस्त-व्यस्त पड़ा है, गठबंधन काम नहीं कर रहा है. चारो ओर से मुकाबले में बीजेपी की स्पष्ट जीत दिखाई दे रही है. अब वाम, तृणमूल, कांग्रेस और आप के बीच बस मौखिक लड़ाई देखी जा सकती है.

Updated on: 13 Apr 2019, 02:45 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को सोशल साइट फेसबुक पर ब्लॉग लिखकर विपक्ष पर हमला बोला है. उन्होंने ब्लॉग में लिखा है, लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान समाप्त हो गया है. 'मोदी' कारक देश भर में बड़ा था. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को राज्य के मजबूत इलाकों में 50 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य निर्धारित करने को कहा है इन सीटों पर विपक्षी गठबंधन के साथ उतर रहे हैं.

विपक्ष कई राज्यों में अस्त-व्यस्त पड़ा है, गठबंधन काम नहीं कर रहा है. चारो ओर से मुकाबले में बीजेपी की स्पष्ट जीत दिखाई दे रही है. अब वाम, तृणमूल, कांग्रेस और आप के बीच बस मौखिक लड़ाई देखी जा सकती है. जेटली ने लिखा कि विपक्ष में नेतृत्व के मुद्दे पर जो मैने सोचा था उससे कहीं ज्यादा निराशाजनक स्थिति है बसपा नेता मायावती, तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष को गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

एक लोकप्रिय सरकार और एक बेहद लोक प्रिय प्रधानमंत्री को सत्ता से बाहर करने के लिए आपको वास्तविक मुद्दों की आवश्यकता है न कि काल्पनिक मुद्दों की. विपक्ष ने पिछले दो वर्षों में चुनावों के लिए तैयार मुद्दों को बर्बाद कर दिया, जो था ही नहीं. राफेल पर झूठा अभियान ज्यादा दिनों तक इनके मुद्दों को नहीं ढो सका. उद्योगपतियों के लिए कर्जमाफी एक झूठ था. ईवीएम में हेराफेरी एक और बड़ा झूठ था. अब जब बीजेपी अपने चुनाव अभियान में है तो किस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करें इसके लिए उन्होंने बीजेपी के खिलाफ हस्ताक्षर प्रचार अभियान का प्रोपोगेंडा फैला रहे हैं जो कि वो साल 2014 में भी कर चुके थे जो कि हताशा पूर्ण साबित हुए थे. जेटली यहीं नहीं रुके उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर कांग्रेस के हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाया है. जेटली ने अपने फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री नहीं की, फिर वो बताए कि उन्होंने एमफिल की डिग्री कैसे पूरी कर ली.