logo-image

टीम मोदी का हिस्‍सा नहीं होंगे अरुण जेटली, पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मंत्री पद न देने की अपील की

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की दोबारा जीत हुई है. पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे यह तो तय है लेकिन मोदी सरकार 2.0 में उनके मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह अभी तय नहीं हो पाया है.

Updated on: 29 May 2019, 01:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की दोबारा जीत हुई है. पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे यह तो तय है लेकिन मोदी सरकार 2.0 में उनके मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह अभी तय नहीं हो पाया है. लेकिन अरुण जेटली का इस मंत्रीमंडल में शामिल होना मुश्किल ही है.

ऐसा इस लिए क्योंकि अरुण जेटली ने खुद पीएम मोदी को चिट्टी लिख कर मंत्री न बनाने को कहा है. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा है कि उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल न किया जाए. क्योंकि अपना इलाज करवाने के लिए उन्हें अभी और समय चाहिए.

अरुण जेटली ने कहा कि वह मंत्रिमंडल में जरूर शामिल होते लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने के लिए कहा है. 

अरुण जेटली मोदी सरकार में वित्त मंत्री का काम संभाल चुके हैं. अरुण जेटली के कार्यकाल में ही नोटबंदी लागू की गई थी. साथ ही वित्त मंत्री रहते हुए अरुण जेटली ने देश को जीएसटी दिया था. हालांकि अपने स्वास्थ्य कारणों से मोदी सरकार के अंतिम बजट को उन्होंने संबोधित नहीं किया था. रेल मंत्री पीयूष गोयल को अरुण जेटली का मंत्रालय दिया गया था.