News Nation Logo
Banner

मंत्रिमंडल फेरबदल का खाका तैयार, जेटली ने कहा-ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहूंगा रक्षा मंत्री

नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में फेरबदल की रुपरेखा तैयार कर ली गई है, जिसकी औपचारिक घोषणा कभी भी किए जाने की संभावना है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बयान से इसे बल मिला है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 31 Aug 2017, 02:03:16 PM
मोदी मंत्रिमंडल में जल्द होगा विस्तार (पीटीआई)

मोदी मंत्रिमंडल में जल्द होगा विस्तार (पीटीआई)

highlights

  • नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में फेरबदल की रुपरेखा तैयार
  • मंत्रिमंडल विस्तार की जल्द हो सकती है औपचारिक घोषणा

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में फेरबदल की रुपरेखा तैयार कर ली गई है, जिसकी औपचारिक घोषणा कभी भी किए जाने की संभावना है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान ने फेरबदल की अटकलों की पुष्टि कर दी है।

दिल्ली में एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री बने रहने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जेटली ने कहा, 'शायद मैं अब लंबे समय तक रक्षा मंत्री न रहूं।' मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का प्रभार है।

वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु भी अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं, जिसे अभी तक मंजूर नहीं किया गया है। माना जा रहा है फेरबदल के बाद प्रभु को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है।

जल्द ही होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार, सुरेश प्रभु को मिल सकती है दूसरी ज़िम्मेदारी

खबरों के मुताबिक इस हफ्ते नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल किए जाने की संभावना है औऱ इस दौरान बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है।

वहीं हाल ही में एनडीए में शामिल हुई जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) के मंत्रिमंडल आने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है मोदी कैबिनेट में जेडी-यू के कोटे से दो मंत्रियों की नियुक्ति हो सकती है।

वहीं पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी गुट के बीच विलय होने के बाद अन्नाद्रमुक के एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में एआईएडीएमके को भी जगह मिल सकती है।

तमिलनाडु संकट: द्रमुक ने की राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग

First Published : 31 Aug 2017, 01:54:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो