logo-image

अरुण जेटली ने अगस्ता वेस्टलैंड को लेकर राहुल गांधी पर किया था हमला, UP चुनाव में आए परिणाम पर कही थी ये बात

अरुण जेटली का अगस्तावेस्टलैंड और उत्तर प्रदेश चुनाव में आए परिणाम पर ब्लॉग काफी चर्चित है

Updated on: 24 Aug 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) नहीं रहे. आज (शनिवार) को 66 वर्षीय अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. बीमार होते हुए भी वे हमेशा ब्लॉग लिखते थे. अपने ब्लॉग के माध्यम से विपक्षियों पर हमेशा निशाना साधते रहते थे. उनका अगस्तावेस्टलैंड और उत्तर प्रदेश चुनाव में आए परिणाम पर ब्लॉग काफी चर्चित है. केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने उत्तर प्रदेश चुनाव में आए परिणाम को लेकर काफी खुशी व्यक्त की थी. उन्होंने बीजेपी को शानदार जीत पर बधाई दी थी. अपने ब्लॉग के माध्यम से अरुण जेटली ने खुशी व्यक्त की थी. बीजेपी को यूपी में शानदार जीत मिली थी. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी ने सरकार बनाई. जेटली ने कहा कि पूर्व के शासित दलों ने जनता को गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया. उत्तर प्रदेश की जनता इनके शासन से ऊब चुकी है और इनके खिलाफ विद्रोह की स्थिति में है.

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने तात्कालिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि RG, FAM और AP आखिर कौन हैं और राहुल गांधी अपनी बात क्यों नहीं रख रहे हैं? राहुल गांधी तमाम मुद्दों पर बात रखते हैं, लेकिन इस पर चुप्पी क्यों नहीं तोड़ रहे हैं? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने भ्रष्ट लोगों के साथ डील की थी. इसके बाद मीडिया पर सेंसरशिप लगा दी. उन्होंने कहा कि स्विट्जरलैंड की पुलिस ने हेस्खे के आवास से कुछ दस्तावेजों को जब्त किया था. इसके बाद मामले में सीबीआई ने साल 2013 से जांच शुरू की थी. जब मोदी सरकार सत्ता में आई, तो मामले की जांच आगे जारी रखने का फैसला लिया तो क्रिश्चियन मिशेल और राजीव सक्सेना को भारत वापस लाया गया.

पूर्व वित्त मंत्री ने आगे यह भी कहा कि RG, FAM और AP काल्पनिक नहीं हैं. ये उनके लिए बेहद शर्म की बात है. अरुण जेटली ने सवाल पूछते हुए कहा कि कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि आखिर RG, FAM और AP कौन हैं? जेटली ने कहा कि मिशेल और सक्सेना ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में नए दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं. साल 2013 में स्विट्जरलैंड की पुलिस ने जो दस्तावेज जब्त किए, वो इन इन दोनों आरोपियों द्वारा दिए गए सबूत से मैच खाते हैं. ED ने कोर्ट में दायर अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमली है. ईडी का कहना है कि अगस्ता मामले की पूछताछ में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ने इसका खुलासा किया है.