News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित आतंकवादियों की गिरफ्तारी ने बड़े आतंकी हमले को रोका: पंजाब डीजीपी

पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित आतंकवादियों की गिरफ्तारी ने बड़े आतंकी हमले को रोका: पंजाब डीजीपी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 May 2022, 10:45:01 PM
Arret of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़:   पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित चार आतंकवादियों की गिरफ्तारी और एक बड़े आतंकी हमले को रोकने को एक समन्वित अभियान बताते हुए गुरुवार को कहा कि उन्होंने एक संभावित आतंकवादी हमले को सफलतापूर्वक टाल दिया है।

हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने आईएसआई द्वारा राज्य में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के प्रयासों के दावों का खंडन किया, यह कहते हुए कि इस तरह के कृत्य इसके नापाक डिजाइनों का हिस्सा थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान जिरा, फेरोजेपुर में विन्जीक गांव के निवासियों, गुरप्रीत सिंह, अमंदीप सिंह और परमिंदर सिंह और लुधियाना में भटियन गांव के भूपिंदर सिंह के रूप में की गई है।

उसे पंजाब पुलिस के इनपुट के बाद राज्य पुलिस द्वारा हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस महानिदेशक पंजाब वी.के. भटरा ने यहां मीडिया को बताया कि एक केंद्रीय एजेंसी ने पहले एक इनपुट साझा किया था कि कुछ संदिग्ध, जो विस्फोटक सामग्री और हथियार ले जा सकते हैं, वे फाजिल्का और फेरोजेपुर के सीमावर्ती जिलों में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, इस इनपुट के बाद, कमांडेंट हरकामलप्रीत सिंह खख और शो (फाजि़ल्का) सतिंदरदीप सिंह ब्रार के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने सेंट्रल एजेंसी की टीमों के साथ बुधवार और गुरुवार की रात को इन संदिग्धों को नाब करने के लिए एक मैनहंट पर था।

टीमों ने संयुक्त रूप से फेरोजेपुर, फाजि़ल्का, फरीदकोट और एसएएस नगर जिलों में संदिग्ध स्थानों की पहचान की थी।

डीजीपी ने कहा कि संदिग्धों को फेरोजेपुर के क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया था और बाद में वे एक सफेद इनोवा वाहन डीएल1वीबी7869 में लुधियाना की ओर जाने लगे।

डीजीपी ने आईएएनएस को बताया, संदिग्धों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को ले लिया और अंबाला की ओर बढ़ना शुरू कर दिया, तुरंत एक्शन लेते हुए पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ तालमेल बैठाया, जो कि करनाल में वाहन को रोकने में कामयाब रहा और आरोपी व्यक्तियों को आईईडी के साथ गिरफ्तार किया।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, अभियुक्त ने खुलासा किया है कि वे पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बना हरविंदर सिंह, उर्फ रिंडा के लिए काम कर रहे थे।

पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय एक कुख्यात गैंगस्टर रिंडा, एक इतिहास-शराबी है और पंजाब पुलिस द्वारा जघन्य अपराधों में, हत्या, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, डकैती, जबरन वसूली और छीनने का वांछित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 May 2022, 10:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.