logo-image

झारखंड के विधायकों को नकदी देने के आरोप में कोलकाता का शेयर दलाल गिरफ्तार

झारखंड के विधायकों को नकदी देने के आरोप में कोलकाता का शेयर दलाल गिरफ्तार

Updated on: 03 Aug 2022, 10:50 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने बुधवार को कोलकाता के शेयर ब्रोकर महेंद्र अग्रवाल को गिरफ्तार किया, जिसने झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को नकद मुहैया कराया था।

सीआईडी सूत्रों ने पुष्टि की कि अग्रवाल को बुधवार दोपहर ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाईपास के पास एक अज्ञात स्थान से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें पहले भबनी भवन में सीआईडी मुख्यालय ले जाया गया, जहां से उन्हें सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

सीआईडी ने मंगलवार दोपहर को मध्य कोलकाता के बीकानेर हाउस स्थित अग्रवाल के कार्यालय पर छापा मारा था और 250 चांदी के सिक्कों के साथ लगभग 3.5 लाख रुपये की नकदी बरामद की। सीआईडी ने मंगलवार को कई बैंक पासबुक, पासपोर्ट और हार्ड डिस्क भी जब्त किए।

पिछले हफ्ते झारखंड के तीन विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को पुलिस ने हावड़ा से उनके वाहनों में 49 लाख रुपये की बड़ी राशि के साथ पकड़ा था।

विधायकों ने पुलिस को बताया कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर उनके निर्वाचन क्षेत्रों में वितरण के लिए कोलकाता के बुराबाजार में थोक बाजार से साड़ी खरीदने के लिए नकदी रखी थी।

तीन विधायकों और दो अन्य को 10 अगस्त तक सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.