News Nation Logo

कर्नाटक भाजपा कार्यकर्ता हत्याकांड में दो गिरफ्तार, पूछताछ के लिए 20 हिरासत में

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2022, 05:40:01 PM
Arret

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दक्षिण कन्नड़ (कर्नाटक):   कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेतरू की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 20 अन्य को हिरासत में लिया है।

कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून और व्यवस्था आलोक कुमार और दक्षिण कन्नड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ऋषिकेश भगवान सोनवने ने दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि संगठनों के साथ उनके संबंधों की जांच की जा रही है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद शफीक बेल्लारे और जाकिर सावनूर के रूप में हुई है। एसपी ऋषिकेश भगवान सोनवणे ने कहा कि जाकिर के खिलाफ आपराधिक मामला है और हत्या और अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता के पीछे के उद्देश्य का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

एडीजीपी आलोक कुमार ने बताया कि करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हत्या की सभी कोणों से जांच की जा रही है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे शहर के हैं। मृतक प्रवीण भी बेल्लारे शहर का रहने वाला था।

सूत्रों ने बताया कि हत्या के सिलसिले में पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से है। हालांकि इस पर पीएफआई या पुलिस विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में से एक को हत्या से ठीक पहले इलाके में घूमते देखा गया था। जब पूछताछ की गई तो उसने हत्यारों को सूचना देने की बात कबूल की। पुलिस विदेशों से सक्रिय बलों की संलिप्तता पर भी नजर रख रही है।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि केरल के सीमावर्ती जिले में यह एक पैटर्न है कि अपराधी अपराध करते हैं और अपने राज्यों में भाग जाते हैं। उन्होंने कहा, इस प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए केरल पुलिस विभाग को आगे आना होगा। राज्य पुलिस केरल के समकक्षों के संपर्क में है और एक टीम पहले ही केरल जा चुकी है।

उच्च शिक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी-जैव प्रौद्योगिकी मंत्री, डॉ सी.एन अश्वत्नारायण ने भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजयेंद्र ने कहा कि दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए वह जल्द ही परिवार के सदस्यों से मिलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2022, 05:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.