News Nation Logo
Banner
Banner

आतंकियों संग गिरफ्तार डीएसपी से होगा आतंकी जैसा बर्ताव, पिछला रिकॉर्ड खंगालना शुरू

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार हुए डीएसपी देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी सरीखा ही बर्ताव किया जाएगा.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Jan 2020, 07:02:25 AM
पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग बने डीसीपी देविंदर सिंह.

पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग बने डीसीपी देविंदर सिंह. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • आतंकवादियों संग गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी सरीखा बर्ताव.
  • आतंकियों को चंडीगढ़ और दिल्ली पहुंचाने के लिए लाखों रुपये का सौदा किया था.
  • डीएसपी देविंदर के साथ अफजल गुरु के कनेक्शन की जांच भी चल रही है.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार हुए डीएसपी देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी सरीखा ही बर्ताव किया जाएगा. कुलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ डीसीपी को गिरफ्तार किया गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह ने आतंकियों को पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए लाखों रुपये का सौदा किया था. यही नहीं, डीएसपी का संसद हमले के मास्टर माइंड अफजल गुरु से कनेक्शन भी सामने आया है. हालांकि इसकी पड़ताल समेत डीसीपी का पिछला रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः आतंकियों को दिल्ली पहुंचाने के लिए J&K के DSP ने की थी डील, अफजल गुरु से थी नजदीकी

राष्ट्रपति मेडल प्राप्त है डीसीपी
जम्मू-कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार के मुताबिक डीएसपी देविंदर सिंह की आतंकवादियों से संलिप्तता जघन्य अपराध है. ऐसे में उनके साथ उसी तरह की कार्रवाई होगी, जो अन्य आतंकवादियों के साथ होती है. सिंह को शनिवार को पुलिस ने दो आतंवादियों के साथ गिरफ्तार किया था. उस वाहन में पांच ग्रेनेड थे और बाद में सिंह के घर की तलाशी में दो एके-47 राइफल भी मिली थी. सिंह ने राज्य पुलिस के कई वरिष्ठ पदों पर काम किया है. श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात डीएसपी को आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने के लिए राष्ट्रपति मेडल से भी नवाजा जा चुका है.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह बोले- भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार PAK...

अफजल गुरु से भी कथित संबंध
आतंकवादी अफजल गुरु ने कथित तौर पर डीसीपी देवेंद्र सिंह का नाम लिया था. पुलिस का कहना है कि डीएसपी देविंदर के साथ अफजल गुरु के साथ कनेक्शन की जांच चल रही है. बता दें कि भारतीय संसद पर 13 दिसंबर 2001 को आतंकी हमला हुआ था. इस हमले को लश्कर और जैश के आतंकवादियों ने अंजाम दिया था. इस हमले में कुल 14 लोगों की जान गई थी. इस हमले की साजिश रचने में शामिल रहे आतंकी अफजल गुरु को दोषी ठहराया गया था और फांसी की सजा दी गई थी.

First Published : 13 Jan 2020, 07:02:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.