News Nation Logo
Banner

UP: लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए सड़कों पर उताई गईं 1000 बसें

लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित होमटाउन में ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने 1000 बसों की व्यवस्था की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Mar 2020, 01:21:01 PM
migrant workers

मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए सड़कों पर उताई गईं 1000 बसें (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए घोषित किए गए लॉकडाउन में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उससे सटे नोएडा-गाजियाबाद समेत अन्य शहरों से भारी संख्या लोग अपनी घरों की ओर पलायन कर रहे हैं. आजीविका के लिए कोई काम न होने के कारण यह भूख-प्यार से बेहाल लोग शहरों को छोड़कर जाने को मजबूर हैं. बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चों को लिए महिला और पुरुष पैदल ही कोसों की दूर तक करने के चल पड़े हैं. हालांकि लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित होमटाउन में ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने 1000 बसों की व्यवस्था की है.

यह भी पढ़ेंलॉकडाउन से घबरा घर जाने निकली किशोरी के साथ 10 लड़कों ने किया गैंग रेप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को बुलाया था ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें. इसके बाद गाजियाबाद में दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर अपने घरों की ओर पैदल निकले यात्रियों को उनके गांव वापस जाने के लिए बस मुहैया करवाई गई. इसके अलावा यूपी सीएम ने सभी राज्यों के नोडल अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें अपने राज्यों में प्रवासियों के लिए व्यवस्था करने को कहा. सीएम ने लोगों से अपील की है कि वे कहीं भी रहें और कोविड 19 से लड़ने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें.

उधर, गाजियाबाद में गांव जा रहे लोगों को बस मुहैया करवाए जाने पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर परमहंस तिवारी ने कहा कि जो पब्लिक अपने घरों को जा रही है, काफी लोग एक जगह पर इकट्ठा हो चुके हैं, इसलिए उन्हें जिला अधिकारी महोदय के आदेश से सरकारी बसों और प्राइवेट बसों की मदद से सुरक्षित उनके गांव भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सनफार्मा 25 करोड़ रुपये की दवाएं, सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी तो हुंदै मंगाएगी 25,000 किटें

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई थी, जो उत्तर प्रदेश में अपने घरों के लिए पैदल निकले थे. लोग सार्वजनिक वाहन से जाने के लिये कोई मदद नहीं मिलने की स्थिति में लंबी दूरी पैदल चल कर पूरी करने के लिए तैयार नजर आए. कई लोग अपने बच्चों को भी साथ लिए हुए थे.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 28 Mar 2020, 01:21:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×