News Nation Logo

कश्मीर में बिहारी मजदूर की हत्या का सेना ने लिया बदला, आतंकियों का ढूंढकर किया एनकाउंटर 

कश्मीर में एक बिहार के रहने वाले एक मजदूर की आतंकियों ने कुछ दिनों पहले हत्या कर दी. सेना ने इसका बदला लेते हुए सभी आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. कश्मीर से शोपियां इलाके में अलग-अलग ऑपरेशन में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Oct 2021, 12:03:51 PM
Encounter

कश्मीर में बिहारी मजदूर की हत्या का सेना ने लिया बदला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

श्रीनगर:

कश्मीर में एक बिहार के रहने वाले एक मजदूर की आतंकियों ने कुछ दिनों पहले हत्या कर दी. सेना ने इसका बदला लेते हुए सभी आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. कश्मीर से शोपियां इलाके में अलग-अलग ऑपरेशन में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया. इन आतंकियों ने 5 अक्टूबर को श्रीनगर में बिहार के एक रेहड़ी वाले की हत्या की थी. पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने का भी मौका दिया लेकिन सरेंडर से इनकार कर दिया. इसके बाद सेना ने सभी आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया.

सुरक्षाबलों ने शोपियां में सोमवार से शुरू हुए ऑपरेशन में 5 आतंकियों को मार गिराया है. इनमें से 3 टीआरएफ के आतंकी इमाम साहब इलाके में ढेर हुए हुए हैं. वहीं, कश्मीर के ही राजौरी में भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों को डीकेजी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर अपना अभियान शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी.
 
आपको बता दें कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शोपियां के फीरीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी करने लगे जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. शोपियां में 24 घंटे से भी कम समय में यह दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले मंगलवार को शोपियां के तुलरान इमामसाहब इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LET ) के तीन आतंकवादी मारे गए थे.  

First Published : 13 Oct 2021, 12:03:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Terrorist Encounter Army