logo-image

VIDEO: सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के दिए संकेत, कहा बताकर कार्रवाई नहीं करती आर्मी

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि आतंकियों को करारा जवाब देने के लिये चेतावनी नहीं जारी की जाएगी।

Updated on: 05 May 2017, 07:06 AM

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि आतंकियों को करारा जवाब देने के लिये चेतावनी नहीं जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किया गया है ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो।

दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शवों के साथ बर्बरता सिर काट कर ले जाने की घटना के बाद से भारत में काफी नाराज़गी है। सरकार ने इस संबंध में पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। 

जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जा रहे हैं। आप हमसे फ्यूचर प्लान मांग रहे है लेकिन आर्मी प्लान नहीं बताती आर्मी अमल करती है।'

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत दो दिन के कश्मीर दौरे पर थे। उन्होंने उत्तर कश्मीर में सीमावर्ती इलाकों का दौरान किया और सैनिकों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घुसपैठ का प्रयास कर रहे है बर्फ पिघल रही है ये नही बात नही है लेकिन हमने अपनी सिक्योरिटी बढ़ा दी है उन्हने रोकने के लिए।

और पढ़ें: कश्मीरः सर्च ऑपरेशन पर बोले सेना प्रमुख विपिन रावत, आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा है अभियान

इससे पहले भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शव को क्षत-विक्षत करने के मामले को दोनों देशों के डीजीएमओ की बातचीत भी हुई है। भारतीय डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी के डीजीएमओ से साफ कहा कि शवों को क्षत-विक्षत करना अमानवीय है जिसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये। 

और पढ़ें: भारत ने पाकिस्तान को सौंपे 'कार्रवाई योग्य सबूत', खून के धब्बे करेंगे झूठ का पर्दाफाश

भारत ने इस घटना के बाद भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पाकिस्तान इस घटना में उसकी सेना का हाथ होने से इनकार किया है। 

और पढ़ें: बैंकाक के मैडम तुसाद में 'बाहुबली' बनें नजर आएगें प्रभास, म्यूजियम में पहुंचने वाले पहले साउथ इंडियन स्टार

आईपीएल की खबरों के लिये यहां क्लिक करें