News Nation Logo
Banner

इमरान खान अपना 'वादा' पूरा करने में लगे, जम्मू से 18 किलो विस्फोटक बरामद

सेना ने मंगलवार को खुफिया इनपुट के बाद सतर्कता बरतते हुए जम्मू बस स्टैंड के पास एक बस से 18 किलो विस्फोटक सामग्री (Explosives) बरामद की है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Oct 2019, 01:53:20 PM
बिलावर से जम्मू पहुंची बस में सेना ने 18 किलो विस्फोटक बरामद किया है.

बिलावर से जम्मू पहुंची बस में सेना ने 18 किलो विस्फोटक बरामद किया है.

highlights

  • जम्मू बस स्टैंड पर एक बस से बरामद हुआ 18 किलो विस्फोटक.
  • हिरासत में लिए ड्राइवर-कंडक्टर ने बताया जम्मू में देना था पैकेट.
  • पाकिस्तान रच रहा बड़े आतंकी हमले की नापाक साजिश.

श्रीनगर:

पाकिस्तान (pakistan) के वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सत्र में जम्मू-कश्मीर में फरवरी में हुए पुलवामा आत्मघाती (Pulwama Terror Attack) आतंकी हमले जैसी 'खून की नदिया' बहाने के किए गए अपने 'वादे' को अमली जामा पहनाने पर उतर आए हैं. हालांकि उनके नापाक मंसूबे जान कर भारतीय सेना (Indian Army) पहले से भी ज्यादा चौकस हो गई है. इसी वजह से आतंकवादियों के जम्मू संभाग को दहलाने की साजिश पर उसने पारी फेर दिया है. सेना ने मंगलवार को खुफिया इनपुट के बाद सतर्कता बरतते हुए जम्मू बस स्टैंड के पास एक बस से 18 किलो विस्फोटक सामग्री (Explosives) बरामद की है. इस खतरनाक विस्फोटकों के साथ ही बस के ड्राइवर और कंडक्टर को भी हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः 72 हूरों के पास पहुंचा एक और आतंकवादी, जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

बिलावर से आई बस से विस्फोटक के अलावा नक्शे भी बरामद
मंगलवार को खुफिया एजेंसियों की चौकसी से बड़ी आतंकी साजिश (Terror Plot) सेना ने नाकाम कर दी. बिलावर से आई एक बस से सेना ने 18 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद कर बस के ड्राइवर व कंडक्टर को हिरासत में ले लिया. इनके पास से विस्फोट सामग्री के साथ नक्शा (Map) भी बरामद हुआ है जिसमें बस स्टैंड, एयरपोर्ट और बड़ी ब्राह्मणा सैन्य शिविर के बारे में जानकारी दर्ज है. सूत्रों के मुताबिक यह विस्फोटक सामग्री जम्मू में आतंकवादियों तक पहुंचाई जानी थी. प्रारंभिक पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि 200 रुपए के एवज में एक महिला ने बिलावर से यह पैकेट दिया था, जिसे बस स्टैंड (Jammu Bus Stand) पर एक व्यक्ति के हवाले करने था.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान (Imran Khan) के New Pakistan का है बुरा हाल, सेना (Pak Army) खाए मलाई आवाम मरे भूखे

डिलीवरी लेने आने वाला शख्स फरार
भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों का मानना है कि बस से विस्फोटक सामग्री की बरामदगी और ड्राइवर-कंडक्टर के हिरासत में लिए जाते देख विस्फोटक लेने आने वाला शख्स मौके से फरार हो गया है. ड्राइवर और कंडक्टर की पहचान क्रमशः विक्रम और विजय के रूप में हुइ है. सेना ने उन्हें एसओजी पुलिस टीम (SOG Police) के सुपुर्द कर दिया है. विस्फोटक सामग्री की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि ड्राइवर व कंडक्टर की सूचना के आधार पर बिलावर में संदिग्ध महिला (Suspected Women) की भी तलाश की जा रही है. इसके साथ ही सेना और खुफिया उस शख्स की भी जानकारी करने में जुट गई है, जिसे विस्फोटक की डिलीवरी लेने आना था.

यह भी पढ़ेंः आधी रात को न्‍यूयॉर्क की सड़कों पर पाकिस्‍तान की कराई थी फजीहत, उसी मुनीर पर इमरान ने खेला दांव

बिलावर से बरामद हो चुका है 30 किलो और विस्फोटक
गौरतलब है कि फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद ऐसे खुफिया इनपुट मिले थे कि सेना, सुरक्षा बलों समेत महत्वपूर्ण ठिकानों को आतंकी हमलों का निशाना बनाने के लिए 100 किलो के लगभग आरडीएक्स घाटी में लाया जा चुका है. ऐसे में मंगलवार को बरामद 18 किलो विस्फोटक की जांच भी फरवरी के इनपुट से जोड़ कर की जा रही है. गौरतलब है कि इससे पहले भी सेना ने तलाशी अभियान के दौरान बिलावर से 30 किलो विस्फोटक बरामद किया था. इसके साथ ही एक शख्स के गिरफ्तार होने के बाद एएसपी, सेना के अधिकारी व अन्य खुफिया एजेंसी बिलावर थाने में डेरा डाले हुए थे.

यह भी पढ़ेंः UN में फजीहत के बाद पाकिस्‍तान ने की बड़ी कार्रवाई, मलीहा लोधी को हटाया

पाकिस्तान बड़ी आतंकी हमले की फिराक में
यहां यह भी नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर पर अपने दुष्प्रचार को जारी रखते हुए प्रतिबंध हटते ही पुलवामा जैसे 'खून-खराबे' की धमकी दी थी. माना जा रहा है कि कश्मीर के मसले पर अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान ने अब अपने वजीर-ए-आजम के 'वादे' को पूरा करने के लिए सारी ताकत और संसाधन झोंक दिए हैं. इस बात के पुख्ता सबूत केंद्र सरकार (Modi 2.0 Sarkar) और भारतीय सेना के पास है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में न सिर्फ अपने आतंकी शिविर फिर से सक्रिय कर दिए हैं, बल्कि वह बड़े आतंकी हमले की साजिश भी रच रहा है.

First Published : 01 Oct 2019, 01:23:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.