logo-image

उत्तरी कोर के GoC लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा- पाकिस्तान की सेना से एक कदम आगे है देश के जवान

उत्तरी कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह गुरुवार को एक ब्रिज का उद्घाटन करने पुंछ पहुंचे. यहां उन्होंने देश के जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय सेना ने अब तक सबसे ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है.

Updated on: 17 Jan 2019, 01:59 PM

जम्मू-कश्मीर:

उत्तरी कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह (Ranbir Singh) गुरुवार को एक ब्रिज का उद्घाटन करने पुंछ पहुंचे. यहां उन्होंने देश के जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय सेना ने अब तक सबसे ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान की सेना से एक कदम आगे है.

रणबीर सिंह ने कहा कि पिछले साल के रिकॉर्ड के मुताबिक, देश के जवानों ने अब तक 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं, जबकि 54 को जिंदा पकड़ा गया है. वहीं, 7 आतंकवादियों ने सरेंडर किया है.

ये भी पढ़ें: दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन के AC कोच में घुसे हथियारबंद लुटेरे, कई यात्रियों को लूटा

उत्तरी कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल ने आगे कहा कि पाकिस्तान की तरह से अगर कोई भी कार्रवाई होती है तो उससे बेहतर ढंग से जवाब दिया जाता है. पाक की तरह से हमेशा IED लगाने की कोशिश की जाती है. सेना के पास IED को तलाशने के सारे उपकरण मौजूद हैं, लेकिन कभी-कभी यह ब्लास्ट भी हो जाते हैं.

रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ के मकसद से फायरिंग और स्निपिंग होती है, लेकिन उसको उसी की भाषा में जवाब दिया जाता है.