logo-image

सेना के टॉप कमांडर उपेंद्र द्विवेदी बोले- पुंछ-राजौरी में विकास कार्यों से परेशान है पाकिस्तान

सेना के उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि उत्तरी सीमा पर माहौल स्थिर हैं, लेकिन सामान्य नहीं हैं. यह संवेदनशील है.

Updated on: 14 Jan 2024, 07:42 PM

नई दिल्ली:

Army on Jammu Kashmir Situation: सेना के उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि उत्तरी सीमा पर माहौल स्थिर हैं, लेकिन सामान्य नहीं हैं. यह संवेदनशील है. लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि मई 2020 में पूर्वी लद्दाख के सात गतिरोध वाले स्थानों में से पांच का समाधान भारतीय सेना और जन मुक्ति सेना (पीएलए) ने कर लिया है और बाकी दो स्थानों के लिए चर्चा जारी है.पाकिस्तान का नाम लिए बगैर सेना के शीर्ष कामंडर ने कहा कि पड़ोसी देश पुंछ-राजौरी इलाके में आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा है. पड़ोसी देश यहां पर चल रहे विकास कार्यों से परेशान है. उसे विकास कार्य पसंद नहीं है. वह चाहता है कि यहां पर हो रहे विकास कार्य ठप हो जाए. 

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि पुंछ-राजौरी क्षेत्र में लोगों के जीवन में समृद्धि आई है और जीवनस्तर में सुधार हुआ है. इलाके में निवेश के नए अवसर खुले हैं. इससे यहां के स्थानीय लोगों को नौकरियां भी मिल रही हैं, लेकिन शांति और समृद्धि का यह माहौल हमारे पड़ोसी देश को पसंद नहीं आ रहा. इसलिए इलाके में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, लेकिन लेकिन हम मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं’ हमने आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.’’