logo-image

सेना ने पुणे में नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा स्टेडियम का नाम

सेना ने पुणे में नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा स्टेडियम का नाम

Updated on: 28 Aug 2021, 12:35 AM

मुंबई:

भारतीय सेना ने शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले सूबेदार नीरज चोपड़ा को उनके सम्मान में पुणे कैंट के आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में एक स्टेडियम का नामकरण कर सम्मानित किया है।

नीरज चोपड़ा स्टेडियम, आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट (एएसआई), पुणे कैंट का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को भारत के चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी की उपस्थिति में किया। राजनाथ ने चोपड़ा को एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बनने के लिए भी सम्मानित किया।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, टोक्यो ओलंपिक में अपने अद्भुत प्रदर्शन के लिए आज पुणे में सेना खेल संस्थान में सूबेदार नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया गया है। उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। अब एएसआई ने उनके नाम पर स्टेडियम का नाम रखा है। उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करते हैं।

चोपड़ा ने इसके लिए एएसआई को धन्यवाद दिया और उम्मीद है कि यह दूसरों को खेल बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

चोपड़ा ने अपने ट्वीट में कहा, वास्तव में इस मान्यता से विनम्र हूं और आशा करता हूं कि यह हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए कई और एथलीटों को प्रेरित करेगा । धन्यवाद, एएसआई पुणे।

चोपड़ा ने इस महान सम्मान के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.