logo-image

बुरहान की बरसी पर कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकी हमला,सेना के दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजी इलाके में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया। हमले में सेना के दो जवानों के घायल होने की खबर है।

Updated on: 08 Jul 2017, 10:34 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजी इलाके में आतंकी हमला हुआ है
  • आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया
  • हमले में सेना के दो जवानों के घायल होने की खबर है

नई दिल्ली:

आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजी इलाके में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया। हमले में सेना के दो जवानों के घायल होने की खबर है।

सुरक्षा बलों ने इलाके के घेरेबंदी कर तलाशी अभियान की शुरूआत कर दी है। बांदीपोरा उत्तरी कश्मीर का इलाका है।

पिछले साल हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की मुठभेड़ में हुई मौत के एक साल पूरे होने पर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। विरोध प्रदर्शन और आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए त्राल इलाके में कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

वानी त्राल इलाके का रहने वाला था।

जम्मू-कश्मीर: आतंकी बुरहान वानी की मौत की बरसी से पहले त्राल में कर्फ्यू

घाटी में पिछले कुछ महीनों में आतंकी हमलों के साथ-साथ सीजफायर की घटना में तेजी आई है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों की तरफ से की जाने वाली कार्रवाई में भी इजाफा हुआ है।

जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने इस साल अब तक 90 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। पिछले साल से तुलना करें तो इस समय तक मारे गए आतंकियों की संख्या 79 था।

इस साल मारे गए आतंकियों की संख्या 2012 और 2013 के सालाना आंकड़ा को पार कर गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2012 में 72 जबकि 2013 में 67 आतंकियों को जवानों ने मार गिराया था।

साल 2012 और 2013 में कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सत्ता में थी। वहीं, एनडीए के कार्यकाल 2014 में यह आंकड़ा 110 के पार पहुंच गया था। 2015 में कुल 108 जबकि 2016 में 150 आतंकी मारे गए हैं।

सैफुद्दीन सोज, मेरा बस चलता तो बुरहान वानी को कभी मरने न देता