logo-image

भारत की इस कार्रवाई से बौखलाया पाक, सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में फायरिंग की, जिसका इंडियन आर्मी (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

Updated on: 05 Sep 2020, 08:40 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में फायरिंग की, जिसका इंडियन आर्मी (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जवान जख्मी हो गए हैं. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, इस पर भारतीय सेना ने कोई बयान नहीं जारी किया है.

नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार की शाम को एलओसी की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की. पहले तो पाकिस्तान ने हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया, उसके बाद बड़े हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई गोलीबारी की. पाकिस्तान की फायरिंग की चपेट में आने से जवान भूपेंद्र सिंह शहीद हो गए. हालांकि, दो जवान वेंकटेशन और शैजल घायल हो गए.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़

वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के वारनॉउ इलाके के दाना बहक के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.