logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी को गीता का ज्ञान नहीं, पता नहीं किस तरह के हिंदू हैं: राहुल गांधी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए जोधपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर हिन्दुत्व तक पर अपनी बात रखते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 01 Dec 2018, 03:52 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए जोधपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर हिन्दुत्व तक पर अपनी बात रखते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा, यह सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का प्रचार करती है और उसका राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करती है जबकि यह एक सैन्य फैसला था. लेकिन क्या आपको पता है कि मनमोहन सिंह सरकार में भी तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था. जब आर्मी के अधिकारी मनमोहन सिंह के पास आए और कहा कि वो पाकिस्तान को जवाब देना चाहते हैं तो उन्होंने कहा आप जो भी करना चाहते हैं कीजिए लेकिन हम देश की सामरिक हितों के लिए उसे गुप्त रखना चाहते हैं.

और पढ़ें: राहुल गांधी ने की कर्जमाफी की मांग, कहा- हम किसान का भविष्य बनाकर रहेंगे, 1 इंच पीछे नहीं हटेंगे

मोदी को गीता का ज्ञान नहीं फिर वो कैसे हिंदू: राहुल गांधी

वहीं देश में धर्म के नाम पर बढ़ रही हिंसा को लेकर भी राहुल ने पीएम मोदी को घेरा. राहुल ने कहा, 'हिन्दुत्व का सार क्या है? गीता क्या कहता है ? वह ज्ञान हर किसी के साथ है आपके चारों तरफ है, प्रत्येक जीवत व्यक्ति में वह ज्ञान है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह एक हिंदू है लेकिन उन्हें हिंदू धर्म की नींव ही समझ में नहीं आती. आखिर वो किस तरह के हिंदू हैं?

और पढ़ें: सिद्धू ने कहा राहुल गांधी ने ही करतारपुर कॉरिडोर पर मुझे पाकिस्तान भेजा

हर काम का खुद श्रेय लेते हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी

मोदी सरकार के नीतियों और हर काम का श्रेय खुद लेने पर भी राहुल गांधी ने उदयपुर में करारा हमला बोला, उन्होंने कहा, पीएम मोदी को विश्वास है कि वो आर्मी से बेहतर जानते हैं कि सैन्य क्षेत्र में क्या करना चाहिए, वो विदेश मंत्री से बेहतर जानते हैं कि विदेश मंत्रालय के लिए बेहतर क्या होगा. वो कृषि मंत्री से ज्यादा जानते हैं कि कृषि के लिए क्या कहना सही होगा क्योंकि ये सभी ज्ञान पीएम मोदी के दिमाग से ही नकलता है.

यहां देखिए वीडियो