logo-image

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने चीन सीमा से सटे पोस्ट की तैयारियों का लिया जायजा 

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिवसीय दौरे पर कल उत्तराखंड पहुंचे. सेना प्रमुख मनोज नरवणे चीन से सटे उत्तराखंड के फॉरवर्ड पोस्ट पर आपरेशनल तैयारियों का जायजा लेने उत्तराखंड के दौरे पर हैं.

Updated on: 12 Nov 2020, 06:32 PM

पिथौरागढ़:

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिवसीय दौरे पर कल उत्तराखंड पहुंचे. सेना प्रमुख मनोज नरवणे चीन से सटे उत्तराखंड के फॉरवर्ड पोस्ट पर आपरेशनल तैयारियों का जायजा लेने उत्तराखंड के दौरे पर हैं. मनोज नरवणे ने आज कुमाउं रेंज के पिथौरागढ़ का दौरा किया और सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया.

इससे पहले बुधवार को जनरल नरवणे ने गढ़वाल रेंज के जोशीमठ का दौरा किया था और वहां की सेना की सुरक्षा स्थितियों और ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया. बता दें कि सेना प्रमुख मनोज नरवणे चीन नेपाल ट्राइजंक्शन का भी दौरा करेंगे.  उन्होंने चमोली जिले के माणा पास से लगी सीमांत चौकियों का भी हवाई निरीक्षण किया.

बता दें कि पिथौरागढ़ के कालापानी और लिपूलेख ट्राइजंक्शन जहां भारत-चीन-नेपाल बॉर्डर लगती है, को लेकर ही हाल ही में भारत और नेपाल के संबंधों में तल्खी आ गई थी. इससे अलग पिछले छह महीने से पूर्वी लद्दाख से सटी एलएसी पर भारत और चीन के सेना एक दूसरे के आमने सामने हैं. ऐसे में इस दौरे को खासे महत्वपूर्ण माना जा रहा है.