News Nation Logo

कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं

सेना प्रमुख जनरल एमएस नरवणे ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पर बयान देते हुए कहा कि कश्मीर में हाल ही में कुछ आतंकी घटनाएं हुई है. अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 30 Mar 2021, 10:54:38 PM
Army Chief General MM Naravane

Army Chief General MM Naravane (Photo Credit: फोटो-ANI)

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पर बयान देते हुए कहा, 'कश्मीर में हाल ही में कुछ आतंकी घटनाएं हुई है. अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं. हालांकि आतंकी घटनाओं में काफी सुधार हुआ है. हमारा प्रयास युवाओं को गलत रास्ते में जाने से रोकना है.' वहीं भारत-चीन विवाद पर सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच भारत ने किसी भी क्षेत्र को नहीं गंवाया है.  हम उसी जगह हैं जहां हम इस पूरी चीज को शुरू करने से पहले थे.

पेपर लीक मामले पर एमएम नरवणे ने कहा कि जब ये मामले सामने आए तो हमने महसूस किया कि इसमें बैंक को किए गए लेन-देन, कॉल रिकॉर्ड्स, अन्य दल, नागरिक शामिल हैं. इस प्रकार की जांच करने का अधिकार हमारे पास नहीं है, इसलिए हमने इसे सीबीआई को देने का फैसला किया. 

सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसे कुछ उदाहरण हैं, दोनों में सैनिकों की भर्ती में जहां प्रश्नपत्र लीक हो गए थे और अधिकारी कैडेट के लिए चयन प्रक्रिया में जहां सेवा चयन बोर्ड में कर्मचारियों के बीच सहमति थी. हमारी अपनी आंतरिक जांच के कारण दोनों मामले सामने आए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 07:52:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.