News Nation Logo

सेना प्रमुख नरवाने ने फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के दिए निर्देश

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अपने ऑपरेशन की तैयारी को भी बढ़ाने को कहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से ऑर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार ब

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 07 Aug 2020, 08:15:33 PM
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अपने ऑपरेशन की तैयारी को भी बढ़ाने को कहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से ऑर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है. आए दिन सीमापार से सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है. पाकिस्तान (Pakistan) के सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार को भारतीय सीमा रेखा में गोली बारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी जवानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बालाकोट सेक्टर इलाके में गोली बारी की. पाकिस्तानी सेना के जवानों ने सीमारेखा पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ऐसी ओछी हरकतों पर उतरा हो, वो आए दिन लगातार भारतीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया करता है. इसके पहले उसने पिछले 19 जुलाई को भी जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में युद्ध विराम का उल्लंघन किया था.

सीमा पर आतंकवाद के खिलाफ भारत जमकर कार्रवाई कर रहा है. भारतीय सेना लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि अब पाकिस्तान इस कदर बौखला गया है कि अब मासूम लोगों की जान लेने पर उतारू हो गया है. इसी के मद्देनजर, पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के प्रभारी (Charge d'Affairs) को तलब किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 08:15:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.