News Nation Logo
Banner

PoK को पाकिस्तान से वापस लेने के लिए भारतीय सेना तैयार, आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दिया ये बड़ा बयान

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने भी पीओके (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिपिन रावत ने कहा कि पीओके को लेकर आर्मी पूरी तरह तैयार है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Sep 2019, 05:49:31 PM

highlights

  • सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा पीओके के लिए सेना तैयार
  • सरकार के आदेश के बाद होगी कार्रवाई
  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि पीओके को बनाएंगे भारत का हिस्सा

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के बाद सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने भी पीओके (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिपिन रावत ने कहा कि पीओके को लेकर आर्मी पूरी तरह तैयार है.दरअसल, बुधवार को पीएमओ राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा था कि हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है. जितेंद्र सिंह पीओके को लेकर बयान के सवाल पर बिपिन रावत ने कहा, 'पीओके पर फैसला सरकार को लेना है.'

उन्होंने कहा, 'अन्य संस्थाएं तो जैसा सरकार कहेगी, वैसी तैयारियां करेंगी.'

वहीं सेना की तैयारी को लेकर सवाल पर सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि सेना तो हमेशा किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार ही रहती है.

इसके साथ ही बिपिन रावत ने कहा कि पीओके को लेकर सरकार ने जो बयान दिया है उसे सुनकर बहुत खुशी हुई है. इसके लिए सेना पूरी तरह तैयार है. जब भी आदेश होगा हम कार्रवाई करने के लिए रेडी है.

इसे भी पढ़ें:भारत में 'धमाका' करने के फिराक में नीच पाकिस्तान, LoC के लॉन्च पैड पर देखी गई रबड़ की नाव

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा था कि पाकिस्तान से अब अगली बातचीत पीओके को लेकर होगी.

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने भी संसद में 370 पर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए संसद में कहा था कि हम जान दे देंगे, लेकिन पीओके लेकर रहेंगे.

First Published : 12 Sep 2019, 03:50:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×