News Nation Logo

Army chief ने पूर्वी कमान के प्रमुख और सैनिकों के साथ दिवाली मनाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Oct 2022, 11:37:30 PM
Army Chief

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार और सोमवार को उत्तरी बंगाल और सिक्किम के सीमावर्ती इलाकों में सैन्य स्टेशनों का दौरा किया. उन्होंने दीपावली के अवसर पर सभी रैंकों को शुभकामनाएं दीं और सिक्किम की उत्तरी सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा की. उन्होंने उच्चस्तर की परिचालन दक्षता और मनोबल बनाए रखने के लिए सैनिकों की सराहना की. पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और त्रिशक्ति कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार आइच के साथ सेना प्रमुख ने सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास की गति पर संतोष व्यक्त किया.

रविवार को सुकना सैन्य स्टेशन पहुंचने पर जनरल पांडे ने दीपावली की पूर्व संध्या पर आयोजित एक कार्यक्रम में सैनिकों के साथ बातचीत की, जिसमें भारत की सांस्कृतिक विरासत और विविधता में एकता का प्रदर्शन किया गया. उन्होंने समर्पण के लिए सैनिकों की सराहना की और दीपावली के अवसर पर सभी रैंकों और परिवारों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने माउंट जोनसांग और माउंट डोमखांग को फतह करने वाली पर्वतारोहण टीम और हाल ही में महू में आयोजित स्किल एट आर्म्स प्रतियोगिता में त्रिशक्ति कोर की शूटिंग टीम की भी सराहना की.

सेना प्रमुख ने रविवार को पूर्वी सेना कमांडर और त्रिशकरी कोर कमांडर के साथ उत्तर और पूर्वी सिक्किम के अग्रिम इलाकों का दौरा किया था. सिक्किम सेक्टर में उत्तरी सीमाओं पर तैनात फील्ड संरचनाओं की परिचालन स्थिति और तैयारियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने संतोष व्यक्त किया और सभी प्रकार की चुनौतियों के लिए तैयार रहने के लिए सैनिकों का आह्वान किया. उन्होंने दीपावली के अवसर पर सैनिकों को बधाई दी और उनके साथ मिठाई बांटी.

First Published : 24 Oct 2022, 11:37:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.