logo-image

पाक, चीन और अलगाववादियों से एक साथ निपट सकती है सेना: आर्मी चीफ बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत एक साथ चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा पर युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Updated on: 08 Jun 2017, 03:50 PM

highlights

  • सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत चीन और पाकिस्तान के साथ एक साथ युद्ध लड़ने को तैयार
  • रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात जल्दी ही सुधर जाएंगे

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत एक साथ ढाई मोर्चे (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा) पर युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही हालात सुधर जाएंगे।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'कश्मीर में हालात में सुधार होगा।' जनरल रावत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के युवाओं को सोशल मीडिया प्रॉपेगैंडा के जरिए भरमाने की कोशिश की जा रही है। रावत का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं कश्मीर के आंतरिक हालात भी विस्फोटक बने हुए हैं।

आर्मी चीफ ने कहा, 'पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कश्मीरी युवाओं में गलत सूचना फैला रहा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान राज्य में अव्यवस्था फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'छेड़छाड़ वाले वीडियो के जरिए पाकिस्तान राज्य के युवाओं को बरगला रहा है। इसमें पाकिस्तान को राज्य के कुछ लोगों का साथ भी मिल रहा है।' उन्होंने कहा कि ऐसे संदेशों में आंतकी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं के बारे में बखान किया जा रहा है।

सेना के आधुनिकीकरण को लेकर जनरल रावत ने कहा कि इसकी तैयारी साथ-साथ की जा रही है। उन्होंने कहा, 'हम आधुनिकीकरण का मुद्दा सरकार के सामने उठाते रहते हैं और अभी सेना के शस्त्रागार को अपग्रेड किया जा रहा है।'