logo-image

'आर्मी केवल बिपिन रावत नहीं, टीम के सहयोग से नए मुकाम पर पहुंचेगी भारतीय सेना'

बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना टीम की तरह काम करती है. सभी के सहयोग से ही सफलता प्राप्त होती है. आगे भी तीनों सेना साथ मिलकर नए लक्ष्यों को पूरा करेंगी.

Updated on: 31 Dec 2019, 10:09 AM

नई दिल्ली:

जनरल बिपिन रावत आज रिटायर हो रहे हैं. मंगलवार को वॉर मैमोरियल पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सहयोग के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान सभी का भरपूर सहयोग मिला. इसके लिए वीर नारी, भूतपूर्व सैनिक और सैन्य परिवारों का धन्यवाद. सभी को नए साल की शुभकामनाएं.

आर्मी को ले जाएंगे नई ऊंचाई पर
बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना टीम की तरह काम करती है. सभी के सहयोग से ही सफलता प्राप्त होती है. आगे भी तीनों सेना साथ मिलकर नए लक्ष्यों को पूरा करेंगी. भीषण ठंड में भी सेना के जवान बॉर्डर की रक्षा कर रहे हैं. सभी जवानों को मेरी शुभकामनाएं.

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ सिर्फ औहदा
बिपिन रावत ने कहा कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ का पद सिर्फ एक औहदा है. सभी टीम की तरह काम करते हैं. उनके सहयोग से ही चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ काम करेगा. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में नियुक्त किया गया है. वो चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यालय दक्षिण ब्लॉक में होगा और जनरल बिपिन रावत 1 जनवरी 2020 को त्रि-सेवा गार्ड ऑफ ऑनर के बाद पदभार संभालेंगे. नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने को सेना की कमान संभालने के लिए उसी दिन सेना का गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने मीडिया से बातचीत करते हुए दी.