logo-image

राजस्थान सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति से निडर होते जा रहे अपराधी : उदयपुर सांसद

राजस्थान सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति से निडर होते जा रहे अपराधी : उदयपुर सांसद

Updated on: 01 Jul 2022, 01:00 AM

नई दिल्ली:

उदयपुर से भाजपा सांसद अर्जुन लाल मीणा ने आईएएनएस से कहा कि राजस्थान सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण राज्य में अपराधी निडर हो गए हैं।

मीणा ने आईएएनएस से खास बातचीत में कहा कि जब भी इस रेगिस्तानी राज्य में बीजेपी सत्ता में होती है तो अपराधियों में कानून-व्यवस्था का डर बना रहता है।

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति, भैरों सिंह शेखावत, तीन बार (1977 से 1980, 1990 से 1992 और 1993 से 1998 तक) राज्य के मुख्यमंत्री रहे। बाद में, वसुंधरा राजे दो कार्यकाल (2003 से 2008 और 2013 तक 2018) के लिए मुख्यमंत्री बनीं। लेकिन उनके कार्यकाल में ऐसी घटनाएं कभी नहीं हुईं।

उन्होंने कहा कि जब भी भाजपा सत्ता में आई तो अपराधियों के मन में पुलिस और प्रशासन का भय व्याप्त हो गया।

मीना ने कहा कि उदयपुर में नृशंस हत्या से पहले और बाद में वायरल हुए वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी भरा संदेश है, जो गंभीर चिंता का विषय है।

हालांकि, उन्होंने कम समय में आसपास के जिले से अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की सराहना की, लेकिन उन्होंने राज्य सरकार और प्रशासन के कामकाज पर भी सवाल उठाया।

मीना ने पूछा, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। जब कन्हैया लाल (उदयपुर पीड़ित) ने अपने खिलाफ जारी की गई जान से मारने की धमकी का हवाला देते हुए पुलिस से संपर्क किया था, तो कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

यह इंगित करता है कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है।

राजस्थान सरकार द्वारा घोषित मुआवजे की ओर इशारा करते हुए सांसद ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित राशि जीवन की कीमत नहीं हो सकती।

मीणा ने यह भी कहा कि ऐसी खबरें आई हैं कि एक आरोपी पाकिस्तान में प्रशिक्षित था और इस घटना में एक संगठन शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.