News Nation Logo
Banner

VIDEO: भोपाल में हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस और CRPF में भिड़ंत, IT की छापेमारी जारी

मध्य प्रदेश में पुलिस और सीआरपीएफ के साथ भिड़त हो गई. भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में आयकर विभाग ने छापेमारी की.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Apr 2019, 12:14:08 AM
पुलिस-सीआरपीएफ के बीच नोंकझोंक

पुलिस-सीआरपीएफ के बीच नोंकझोंक

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के साथ भिड़त हो गई. भोपाल (Bhopal) के प्लेटिनम प्लाजा में आयकर विभाग की छापेमारी (Raid) चल रही है. सीएम कमलनाथ ( CM kamal Nath) के ओएसडी अश्विनी शर्मा और उनके करीबी प्रतीक जोशी यहां रहते हैं. अश्विनी शर्मा के आवास पर सीआरपीएफ के जवान थे जहां पुलिस पहुंच गई और तू-तू मैं-मैं होने लगा.

भोपाल सीटी एसपी भूपेंद्र सिंह ने कहा, 'इनकम टैक्स और चल रहे छापे से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. यह एक आवासीय परिसर है, अंदर ऐसे लोग हैं चिकित्सा सहायता की जरूरत है, वे मदद के लिए स्थानीय एसएचओ को बुलाया रहे हैं. उन्होंने छापेमारी के कारण पूरे परिसर को बंद कर दिया है.

वहीं, सीआरपीएफ अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा, 'मध्य प्रदेश पुलिस हमें काम नहीं करने दे रही है, वे हम पर गालियां दे रहे हैं. हम केवल अपने सीनियर्स के आदेशों का पालन कर रहे हैं. सीनियर्स ने हमें किसी को भी अंदर नहीं जाने देने के लिए कहा है. कार्रवाई जारी है, इसीलिए हम किसी को अंदर नहीं जाने दे रहे हैं. केवल अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं.'

बता दें कि आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में रविवार सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी जारी है.अधिकारियों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापेमारी की.

इधर इंदौर में कमलनाथ के ओेएसडी प्रवीण कक्कड़ के यहां भी छापेमारी चल रही है. मौके पर उनके सीएम अनिल गर्ग मौजूद हैं. अनिल गर्ग के मुताबिक आईटी अधिकारियों का सर्च अभियान अभी चल रहा है. आईटी अधिकारी ने मुझसे पूछा कि वो (प्रवीण कक्कड़) आईटीआर फाइल करते हैं तो मैं पिछले सात सालों के आईटीआर का कॉपी ले आया. मेरे क्लाइंट के पास आज आई-टी विभाग द्वारा बरामद आभूषणों के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज हैं.

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : कमलनाथ के OSD ने 16 साल पहले किया था एनकाउंटर, आज भी न्याय मांग रही कल्पना

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित 50 ठिकानों पर रविवार सुबह आयकर विभाग की छापेमारी को कांग्रेस ने राजनीतिक बदला बताया है.

First Published : 07 Apr 2019, 07:44:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो