logo-image

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

Updated on: 21 Sep 2021, 03:45 PM

ब्यूनस आयर्स:

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया और गवर्नमेंट हाउस में द्विशताब्दी संग्रहालय में एक समारोह के दौरान नए मंत्रियों को शपथ दिलाई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को बताया कि फर्नांडीज ने निवर्तमान मंत्रियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कैबिनेट के नवीनीकरण का उद्देश्य अर्जेंटीना के मतदाताओं के एक हिस्से को जवाब देना है जो स्पष्ट रूप से कोविड -19 महामारी से प्रभावित हुए हैं और ठीक नहीं हुए हैं।

उत्तर पश्चिमी तुकुमान प्रांत के गवर्नर जुआन मंजूर को कैबिनेट प्रमुख नियुक्त किया गया, जिसमें सैंटियागो कैफिएरो ने विदेश मामलों और वरसिप मंत्री के रूप में सेवा करने के लिए उस पद को छोड़ दिया था।

इसके अलावा, राष्ट्रपति ने एनीबाल फर्नांडीज को सुरक्षा मंत्री, जूलियन डोमिंगुएज को कृषि, पशुधन और मत्स्य पालन मंत्री और जैम पेर्जकि को शिक्षा मंत्री के रूप में नियुक्त किया।

डैनियल फिल्मस ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में पदभार संभाला, जबकि जुआन रॉस को संचार और प्रेस के नए सचिव के रूप में नियुक्त किया गया।

कैबिनेट में फेरबदल 12 सितंबर के प्राथमिक चुनावों के मद्देनजर हुआ, जिसमें देश के 24 प्रांतों में से 17 में सत्ताधारी गठबंधन एवरीबडी फ्रंट (फ्रेंट डी टोडोस) हार गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.