logo-image

एप्पल ने रूसी बाजार नियामक को अदालत में दी चुनौती

एप्पल ने रूसी बाजार नियामक को अदालत में दी चुनौती

Updated on: 06 Dec 2021, 08:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज एप्पल ने रूसी बाजार नियामक द्वारा की गई एक एंटी-ट्रस्ट कार्रवाई को चुनौती दी है, जिसने फेडरल एंटीमोनोपॉली सर्विस (एफएएस) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

रूस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल नियामक की चेतावनी की न्यायिक समीक्षा चाहता है।

आईफोन निर्माता को अपनी एंटी-स्टीयरिंग नीतियों को बदलने के लिए 30 सितंबर की समय सीमा के साथ चेतावनी जारी की गई थी।

रविवार को रिपोर्ट में कहा गया, एप्पल चेतावनी की न्यायिक समीक्षा की मांग कर रहा है, जो आईफोन निर्माता को ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप स्टोर प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय ग्राहकों को वैकल्पिक भुगतान विकल्पों के बारे में बताने की अनुमति देने के लिए मजबूर कर रही है।

रूसी नियामक ने चेतावनी दी थी कि क्यूपर्टिनो स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी पर जुर्माना लगाया जा सकता है जिसकी गणना रूस में उसके राजस्व के आधार पर की जाएगी।

अक्टूबर में, देश के एंटी-ट्रस्ट वॉचडॉग ने अनुरोध के अनुपालन के लिए एप्पल के खिलाफ कार्यवाही शुरू की।

अप्रैल में, एफएएस ने प्रतिस्पर्धा सिद्धांतों का उल्लंघन करने के लिए एप्पल पर 12 मिलियन डॉलर (906 मिलियन रूबल) का जुर्माना लगाया, क्योंकि कंपनी ने पेरेन्टल कंट्रोल ऐप, कास्परस्काई सैफ पर प्रतिबंध लगा दिया था।

अमेरिकी फर्म ने जुर्माने के खिलाफ लड़ने के लिए मुकदमा दायर किया था।

एप्पल ने कहा था, हमने बच्चों की सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमों के अनुपालन में उनके ऐप को प्राप्त करने के लिए कास्परस्की के साथ काम किया। उनके पास अब ऐप स्टोर पर 13 ऐप हैं और हमने उनके लिए सैकड़ों अपडेट संसाधित किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.