logo-image

अनुराग ठाकुर का दिल्ली सरकार पर हमला- स्टेडियम में IAS दंपति पर नहीं की कार्रवाई

अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली सरकार राजधानी में स्टेडियम के दुरूपयोग को लेकर आईएएस दंपत्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन गृह मंत्रालय ने उनका ट्रांसफर करके कड़ा संदेश दिया है. केंद्र सरकार का साफ संदेश है कि खेलों के मैदान खिलाड़ियों के लिये हैं.

Updated on: 28 May 2022, 08:21 PM

नई दिल्ली:

स्टेडियम के कथित गलत इस्तेमाल को लेकर आईएएस दंपत्ति (संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ( Sports Minister Anurag Thakur ) ने शनिवार को इस मामले को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला बोला. अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली सरकार राजधानी में स्टेडियम के दुरूपयोग को लेकर आईएएस दंपत्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन गृह मंत्रालय ने उनका ट्रांसफर करके कड़ा संदेश दिया है. केंद्र सरकार का साफ संदेश है कि खेलों के मैदान खिलाड़ियों के लिये हैं.

27 एकड़ में कशाबा जाधव खेल परिसर का उद्घाटन किया

आपको बता दें कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. यहां उन्होंने 27 एकड़ में कशाबा जाधव खेल परिसर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि भविष्य में मलखम्ब जैसे भारत के पारंपरिक खेलों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाया जायेगा. अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज भारत के खिलाड़ी पूरे विश्व में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. खिलाड़ियों के लिये केवल प्रैक्टिस ही नहीं और प्रतिस्पर्धायें होनी चाहिये. इससे खिलाड़ियों को उनकी मानसिक दृढ़ता परखने का अवसर मिलेगा.  खेल मंत्री ने कहा कि स्टेडियम और सुविधायें हैं लेकिन कुछ लोगों पर बैन भी है.