News Nation Logo
Banner

'ममता दीदी... केंद्रीय मंत्री यदि बाहरी, तो बंगाल में भीतरी कौन'

पश्चिम बंगाल आने वाले भारत सरकार के मंत्री को यदि बाहरी कहा जाता है तो मैं पूछना चाहता हूं कि किस स्थान के लोगों को भीतरी माना जाता है?

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Jan 2021, 03:34:56 PM
Anurag Thakur

अनुराग ठाकुर ने बाहरी मसले पर लिया ममता बनर्जी को आड़े हाथों. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कोलकाता:

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को बाहरी और भीतरी व्यक्ति के मुद्दे पर हो रही बहस को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि यदि केंद्रीय मंत्री को पश्चिम बंगाल में बाहरी कहा जा रहा है तो किस स्थान के लोगों को भीतरी माना जाएगा? ठाकुर ने पश्चिम बंगाल को देश का एक अहम हिस्सा बताते हुए पूछा कि केंद्रीय मंत्री का राज्य के दौरे पर आना क्या अपराध है?

यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'पश्चिम बंगाल आने वाले भारत सरकार के मंत्री को यदि बाहरी कहा जाता है तो मैं पूछना चाहता हूं कि किस स्थान के लोगों को भीतरी माना जाता है?' ठाकुर, यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को देखने आए थे. उन्होंने कहा कि बंगाल ने देश को कई क्षेत्रों में विलक्षण प्रतिभाएं दी हैं. वहीं भारत के सभी हिस्सों से लोग राज्य में आकर बसे और यहां के विकास में योगदान दिया.

उन्होंने उस विमर्श पर सवाल उठाए जिसके चलते देश के अन्य लोगों पर इस तरह का ठप्पा लगाया जाता है. उन्होंने पूछा कि क्या इस तरह की विचारधारा को पनपने देना चाहिए. ममता बनर्जी नीत तृणमूल ने आरोप लगाया था कि राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा 'बाहरी' लोगों को ला रही है. गौरतलब है कि राज्य में अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं.

First Published : 04 Jan 2021, 03:34:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.