logo-image

अनुराग ठाकुर को बनाया गया जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निकाय चुनाव का प्रभारी

अनुराग ठाकुर को बनाया गया जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निकाय चुनाव का प्रभारी

Updated on: 15 Nov 2020, 05:42 PM

नई दिल्ली :

 जम्मू-कश्मीर में आगामी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने अनुराग ठाकुर को बड़ी जिम्मेदारी दी है. बीजेपी ने चुनाव के लिए अनुराग ठाकुर को चुनाव प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है. अनुराग ठाकुर अब स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी को मजबूत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद, पंचायत, स्थानीय निकाय उपचुनाव में बीजेपी को कामयाब करेंगे. हाईकमान ने वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को जिम्मेदारी सौंपी. अनुराग ठाकुर जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार की कमान संभालने के साथ चुनावी तैयारियों को तेज करेंगे. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और हरियाणा के सांसद संजय भाटिया को चुनाव का सह प्रभारी बनाया है. राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव भी हो रहा है.

इसे भी पढ़ें: संसदीय समिति अगले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय जल संधियों पर बैठक करेगी

जिला विकास परिषद, पंचायतों व स्थानीय निकायों के कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे. ये चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक होंगे. खास बात है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव राजनीतिक आधार पर यानी पार्टी चिन्ह पर होंगे, जबकि पंचायत व निकाय उपचुनाव पार्टी चिन्ह पर नहीं होंगे.