News Nation Logo

अनुराग ठाकुर बोले-3 से 4 वर्षों में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बनेगा

अनुराग ठाकुर बोले-3 से 4 वर्षों में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बनेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Aug 2021, 09:20:01 PM
Anurag Thakur

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि अगले तीन से चार वर्षों में दूरदर्शन देश में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बनेगा। दूरदर्शन की ओर से नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत तैयार रग-रग में गंगा नामक कार्यक्रम के दूसरे सीजन को लांच करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को यह दावा किया।

उन्होंने कहा कि जनभागीदारी स्वच्छ गंगा अभियान में बहुत आवश्यक होगी। रग-रग में गंगा अभियान का दूसरा सीरीज आने से साफ पता चलता है कि पहली सीरीज सफल रही होगी। मोक्षदायिनी गंगा के गोमुख से लेकर गंगा सागर तक को पहली सीरीज ने जिस सुंदरता से प्रस्तुत किया है, टीम को बधाई देता हूं। रग-रग गंगा की पहली सीरीज को 1.75 करोड़ लोगों ने देखा।

केंद्रीय मंत्री ने गंगा की साफ-सफाई और संरक्षण की अपील करते हुए कहा कि इससे हर भारतवासी भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से जुड़ा है। यह कार्यक्रम नहीं है, यह जनभागीदारी से जनांदोलन की ओर ले जाने वाला प्रयास है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगले तीन से चार वर्षों में दूरदर्शन देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बनेगा। इसके लिए दूरदर्शन के कंटेंट को और बेहतर किया जाएगा। दर्शकों को दूरदर्शन से जोड़ने के लिए अच्छे कंटेंट के साथ कार्यक्रम पेश करेगा। उन्होंने कहा, जब कंटेंट अच्छा होता है तो आपका प्लेटफॉर्म अपने आप ही सबको आकर्षित करता है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि गौ, गीता और गंगा, ये हमारी भारतीय संस्कृति के अभिन्न अंग रहे हैं। गंगा के साथ प्रत्येक भारतीय का भावनात्मक जुड़ाव है। गंगा दर्शन से मन को सुख और शांति मिलती है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश की 40 प्रतिशत से अधिक आबादी सिंचाई, पानी आदि के लिए निर्भर है। नदियों के किनारे बहुत बड़ी अर्थव्यवस्था खड़ी होती है। नदियों का बहुत बड़ा आर्थिक महत्व भी होता है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के नारे का उल्लेख करते हुए लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत होने वाले कार्यक्रमों से जुड़ने की अपील की। बता दें कि दूरदर्शन और जल शक्ति मंत्रालय के नमामि गंगे प्रोजेक्ट की ओर से लांच रग-रग में गंगा के दूसरे सीजन का प्रसारण 21 अगस्त से हर शनिवार और रविवार को साढ़े 8 बजे से डीडी नेशनल पर होगा। नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा और दूरदर्शन की ओर से गंगा नदी की साफ-सफाई के प्रति आम जनता को जागरूक करने और जुड़ाव पैदा करने के लिए यह कार्यक्रम तैयार किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Aug 2021, 09:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.