logo-image

तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल बुधवार को सीबीआई के समक्ष हो सकते हैं पेश

तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल बुधवार को सीबीआई के समक्ष हो सकते हैं पेश

Updated on: 05 Apr 2022, 07:55 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल उर्फ केश्टो मवेशी तस्करी के मामले में बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ का सामना कर सकते हैं।

मंडल से इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकी है लेकिन उनके करीबी सहयोगी ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी के जिलाध्यक्ष मंगलवार की शाम बीरभूम जिले के बोलपुर आवास से कोलकाता के लिये रवाना हो गये हैं।

मंडल मंगलवार की रात कोलकाता में रूकेंगे और बुधवार को सुबह 11 बजे सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि मंडल को सीबीआई अब तक पूछताछ के लिये पांच बार समन भेज चुकी है लेकिन हर बार वह बीमारी की आड़ में पेश होने से कतरा रहते थे। इस बार लेकिन उनके सामने कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा जिसके कारण उन्हें सीबीआई की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा।

मंडल सीबीआई की गिरफ्तारी से बचने के लिये कानूनी विकल्प की तलाश में कोलकाता हाईकोर्ट का दरवाजा पहले ही खटखटा चुके हैं लेकिन वहां एक सदस्यीय पीठ तथा उसके बाद दो सदस्यीय खंडपीठ ने भी उनकी याचिका ठुकरा दी।

कानूनी विशेषज्ञों ने आईएएनएस को बताया कि अब मंडल अग्रिम जमानत याचिका के लिये दोबारा अदालत की शरण में जा सकते हैं या वह कानूनी विकल्प के लिये सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाल सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी लेकिन उनकी याचिका खारिज होने की संभावना अधिक है। इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट यह स्पष्ट कर चुका है कि वह किसी जांच एजेंसी की जांच प्रक्रिया में दखल नहीं दे सकता है।

इसबीच, पश्चिम बंगाल में इन दिनों यह भी चर्चा है कि सीबीआई बीरभूम जिले के बोगटुई गांव में 21 मार्च को हुई आगजनी की घटना में आठ लोगों की मौत के मामले में भी मंडल का नाम घसीट सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.