logo-image

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में 12 राज्यों के आतंकवाद निरोधी दस्तों की चल रही है बैठक

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में 12 राज्यों के आतंकवाद निरोधी दस्तों की चल रही है बैठक

Updated on: 17 Sep 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली:

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 11 राज्यों की आतंकवाद निरोधी इकाई के प्रमुखों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की इस समय राष्ट्रीय राजधानी में बैठक चल रही है।

यह बैठक पाकिस्तान के आईएसआई प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल पर दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हालिया कार्रवाई की पृष्ठभूमि पर हो रही है, जो भारत में हिंसक हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि बैठक में किसी भी आतंकी गतिविधि को रोकने के लिए संयुक्त छापेमारी और जमीन पर बेहतर समन्वय पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना भी शामिल है।

मंगलवार को, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और पाकिस्तान में प्रशिक्षित दो जीशान और जावेद सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ने भारत में बड़े पैमाने पर हताहत होने के लिए पुलों और रेलवे पटरियों को उड़ाने के लिए दो आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया था।

संदिग्ध आतंकी से पूछताछ में पता चला है कि दोनों को अधिक यात्रियों के साथ ट्रेनों के समय और मार्ग का विवरण हासिल करने के लिए भी कहा गया था ताकि विस्फोट में बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकें।

सूत्रों ने बताया कि इस सप्ताह की शुरूआत में स्पेशल सेल द्वारा पकड़े जाने पर उनके कब्जे से 1.5 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया था।

सूत्र ने कहा कि आरडीएक्स की इतनी मात्रा बड़े पैमाने पर तबाही मचाने के लिए काफी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.