logo-image

अमेरिकी एजेंसी ने जताई आशंका, पाकिस्तान से आए आतंकी भारत-अफगानिस्तान में कर सकते हैं बड़ा हमला

भारत में इस साल बड़ा आतंकी हमले हो सकता हैं। भारत और पाकिस्तान के खराब होते रिश्तों के बीच अमेरिकी इंटेलीजेंस कमेटी ने आतंकी खतरों को लेकर विश्वव्यापी आकलन जारी किया है।

Updated on: 12 May 2017, 11:59 AM

highlights

  • अमेरिकी एजेंसी ने जताई आशंका, भारत में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला
  • भारत में सैन्य ठिकानों पर आतंकी हमले से पाकिस्तान से खराब हुए रिश्ते: अमेरिका

 

नई दिल्ली:

भारत और अफगानिस्तान में इस साल बड़ा आतंकी हमला हो सकता हैं। भारत और पाकिस्तान के खराब होते रिश्तों के बीच अमेरिकी इंटेलिजेंस कमेटी ने आतंकी खतरों को लेकर विश्वव्यापी आकलन जारी किया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान की जमीन से भारत पर बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। इस आकलन में इस बात का जिक्र भी किया गया है कि इस्लामाबाद वैसे गुटों पर लगाम नहीं ला पा रहा है जो पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के मामले में भी पाकिस्तान ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। इसको लेकर भारत का पाकिस्तान के खिलाफ असंतोष बढ़ सकता है जो कि दोनों देशों के बीच संबंधों में और कटुता ला देगा।

अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डेनियल कोट्स की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह भी कहा गया है कि साल 2016 में भारत में दो बड़े आतंकी हमलों से भारत-और पाकिस्तान के बीच संबंध और खराब हुए हैं। इन दोनों ही हमलों में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने भारतीय सैन्य ठिकानों का अपना निशाना बनाया।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में AAP साबित करेगी ईवीएम हैकिंग का दावा

आंकलन में कहा गया है कि अगर फिर आतंकी हमला होता है तो नई दिल्ली के लिए ये सहन कर पाना बेहद मुश्किल होगा और इससे पाकिस्तान के खिलाफ तनवा औऱ बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें: नवाज शरीफ ने जिंदल से होने वाली मुलाकात के बारे में पाकिस्तान आर्मी को दी थी जानकारी, कहा- ये पर्दे के पीछे की कूटनीति का है हिस्सा