logo-image

गहलोत सरकार में एक और किसान ने बैंक कर्ज तंग आकर की आत्महत्या

परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल पहुंचाया.

Updated on: 04 Jul 2019, 05:56 PM

highlights

  • राजस्थान में कांग्रेस ने किया था कर्जमाफी का वादा
  • सत्ता में आने के बाद भी किसानों की आत्महत्या नहीं रोक पाई कांग्रेस
  • बैंक के कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

नई दिल्ली:

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के एक किसान ने बुधवार रात कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. घटना जिले के जैतसर थाना क्षेत्र में रघुनाथपुरा गांव की है. सूरतगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक विद्याप्रकाश जाट ने बताया कि मृतक नेतराम नाथ (40) ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या की है. उन्होंने कहा कि नेतराम ने शराब पीकर बुधवार रात अपनी पत्नी और बच्चों से झगड़ा किया था जिसके बाद वह घर से खेत में रखवाली करने के निकला था.

नेतराम नाथ अगली सुबह वह खेत में मृत पाया गया. उन्होंने बताया कि परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल पहुंचाया. चिकित्सकों के अनुसार उसके मुंह में झाग था और मुंह से कीटनाशक की दुर्गंध आ रही थी जिससे प्रतीत होता है संभवतया उसने किसी कीटनाशक का सेवन किया था. हालांकि घटनास्थल से कोई कीटनाशक नहीं मिला.

उन्होंने बताया कि परिजनों से पूछताछ और प्रारंभिक जांच से पता चला है मृतक को एक बैंक ने वर्ष 2018 में किसान क्रेडिट कार्ड पर लिये गये कर्ज के लिये नोटिस दिया था. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है.