logo-image

आई-कोर पोंजी घोटाला : सीबीआई ने बंगाल के एक और मंत्री से की पूछताछ

आई-कोर पोंजी घोटाला : सीबीआई ने बंगाल के एक और मंत्री से की पूछताछ

Updated on: 20 Sep 2021, 10:25 PM

कोलकाता:

करोड़ों रुपये के आई-कोर पोंजी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए पार्थ चटर्जी के बाद, बंगाल के एक अन्य मंत्री - मानस रंजन भुनिया से सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की।

जांच एजेंसी उनके कार्यालय गई और उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ की।

जांचकर्ताओं के समक्ष उपस्थित होने के लिए एजेंसी द्वारा बुलाए गए मंत्री ने सीबीआई को सूचित किया था कि वह नहीं जा सकते, क्योंकि वह राज्य में बाढ़ की स्थिति को संभालने में व्यस्त थे। एजेंसी ने तब उनके कार्यालय जाने और उनसे पूछताछ करने का फैसला किया।

सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा की तीन सदस्यीय टीम ने जल संसाधन एवं विकास मंत्री भुनिया से यहां उनके कार्यालय में पूछताछ की। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि भुनिया से पूछताछ की गई क्योंकि वह समूह के कई कार्यों में पाया गया था। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, हम जानना चाहेंगे कि क्या समूह और मंत्री के बीच कोई वित्तीय लेन-देन हुआ था।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इसी पोंजी घोटाले में मंत्री को नोटिस जारी किया था।

शारदा और रोज वैली चिटफंड कंपनियों की तरह, आई-कोर ने अपने द्वारा शुरू की गई कई धोखाधड़ी योजनाओं द्वारा जनता से धन जुटाया।

सीबीआई ने आई-कोर चिटफंड घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में 13 सितंबर को राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी।

केंद्रीय एजेंसी ने 9 मई 2014 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सारदा और अन्य पोंजी घोटाले के मामलों की जांच अपने हाथ में ली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.