News Nation Logo

अजब-गजब: अंतरिक्ष में दर्ज हुआ पहला अपराध, इस Astronaut पर लगे गंभीर आरोप

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक नासा की अंतरिक्ष यात्री ऐनी मैकक्लेन पर अपने पूर्व पति के बैंक खाता को हैक करने के आरोप लगाए हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 25 Aug 2019, 11:50:54 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने बाहरी अंतरिक्ष में पहला अपराध रिपोर्ट करने का दावा किया है. द न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस बात की जानकारी दी है. द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक नासा की अंतरिक्ष यात्री ऐनी मैकक्लेन पर अपने पूर्व पति के बैंक खाता को हैक करने के आरोप लगाए हैं. ऐनी मैकक्लेन पर आरोप है कि उसने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर छठे महीने के मिशन के दौरान उन्होंने अपने पूर्व पति के निजी वित्तीय रिकॉर्ड की पहचान की और चोरी से अनुचित तरीके से प्रवेश किया.

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, अंतरिक्ष यात्री के पूर्व पति समर वर्डेन ने इस साल की शुरुआत में फेडरल ट्रेड कमिशन के साथ मिलकर शिकायत की थी कि मैकक्लेन ने बिना किसी अनुमति के उनके बैंक खाते को एक्सेस कर लिया था, जबकि वर्डेन के परिवार ने नासा के महानिरीक्षक कार्यालय में एक और शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें- हमेशा डराने वाला Asteroid भी बना सकता है अमीर, नासा ने खोजा एक ऐसा एस्टेरॉयड जिस पर है सोना

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार मैकक्लेन के वकील ने कहा कि अंतरिक्ष यात्री ने कुछ भी गलत नहीं किया है और अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन(आईएसएस) पर सवार होने के दौरान बैंक के रिकॉर्ड को एक्सेस किया है. समाचार पत्र के अनुसार, नासा के जांचकर्ताओं ने दोनों पक्षों से इस मामले में संपर्क किया है.

बतादें मैकक्लन इसी साल जून में पृथ्वी पर लौटने वाली अंतरिक्ष यात्री हैं जो उन दो महिलाओं में शुमार होने के बाद अचानक मशहूर हुई जिन्हें ऐतिहासिक महिला स्पेसवॉक के लिए चुना गया था. हालांकि नासा ने मार्च में इस मिशन को कई कारणों का हवाला देते हुए रद्द करने का फैसला लिया था.

First Published : 25 Aug 2019, 11:50:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.