logo-image

अन्ना हज़ारे बोले- मेरे साथ जुड़ने वाले का न हो राजनीतिककरण, देना होगा हलफनामा

अन्ना हजारे ने साफ किया है कि जो लोग उनके साथ मुहिम में जुड़ना चाहते हैं उन्हें यह साफ करना होगा कि वो किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे या फिर चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Updated on: 16 Jan 2018, 08:52 AM

नई दिल्ली:

सामाजिक कार्यकर्ता और भ्रष्टाचार विरोधी अन्ना हजारे ने सोमवार को साफ किया कि जो लोग उनके साथ मुहिम में जुड़ना चाहते हैं उन्हें यह साफ करना होगा कि वो किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे या फिर चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने यहां रिपोर्ट्स से कहा, 'मेरे साथ जुड़ने से पहले, किसी भी व्यक्ति को हलफनामा देना होगा कि वो किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे और न ही चुनाव लड़ेंगे।'

यह बात उन्होंने उस वक्त कही जब उनसे पूछा गया था कि क्या हालात एक और अरविंद केजरीवाल जैसे नेता सामने आने के हो गए हैं। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि अब वो 'अधिक जागरुक' हो गए हैं और वो कोशिश करेंगे की ऐसा दोबारा न हो।
उन्होंने कहा, 'उस वक्त मैं तैयार नहीं था लेकिन अब मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा दोबारा न हो।'

इससे पहले दिसंबर के शुरुआत में अन्ना हज़ारे ने ऐलान किया था कि वो मार्च 2018 से देश में किसानों की हालत पर एक 'शांतिपूर्ण प्रदर्शन' करेंगे।

अन्ना ने कहा, 'हम मार्च 2018 से दिल्ली में शांतिपूर्ण आयोजन करेंगे। मैंने 9 राज्यों का दौरा किया है और लोगों से अपील की है कि वो इस प्रदर्शन में शामिल हों।'

उन्होंने इसके आगे कहा कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा और कोई हिंसा नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: इस वजह से शो की विनर बनीं शिल्पा शिंदे, देखें पूरा सफर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें