logo-image

News State Conclave : अनिल बलूनी का कांग्रेस पर हमला, जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच News State के मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बड़े बेबाकी से जनता के सवालों को जवाब दिया है.

Updated on: 24 Sep 2021, 04:43 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच News State के मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बड़े बेबाकी से जनता के सवालों को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि हम तू-तू मैं-मैं की लड़ाई में नहीं पड़ते हैं. हमारी सरकार का फोकस सिर्फ उत्तराखंड का विकास करने पर है. अनिल बलूनी ने कहा कि इस वक्त सभी लोग बीजेपी में आना चाहते हैं. इसलिए मैंने कहा था कि भविष्य में हाउस फूल का बोर्ड लगा पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी हमारी टीम के कैप्टन हैं और विधानसभा चुनाव में भी रहेंगे. '21 का उत्तराखंड' में अनिल बलूनी ने ये 10 बड़ी बातें कही हैं.

  1. जनरल बाजवा को क्यों प्रा कहा जाता है? हरीश रावत को क्या पाकिस्तान को वोट चाहिए? अगर वे बाजवा को प्रा कहेंगे तो हम इसका विरोध करेंगे. कांग्रेस उत्तराखंड में भ्रष्टाचार से चुनाव हारी. 
  2. पंजाब में जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू से भारत की सुरक्षा को खतरा है. क्या राहुल और सोनिया को नहीं कहना चाहिए कि बावजा हमारा भाई नहीं, बल्कि दुश्मन है. उन्हों कैप्टन के बयान की जांच भी करानी चाहिए. कांग्रेस दुश्मन देशों की जय जयकर क्यों कर रही. 
  3. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हरीश रावत अंग्रेजी की किताब की तरह हैं. जो पसंद तो आता है, लेकिन समझ नहीं आता. हरीश रावत किसी को सीएम नहीं बनाना चाहते हैं. वे खुद सीएम बनना चाहते हैं
  4. बीजेपी में पदों के लिए मारकाट नहीं होती है. हमारे यहां चुनाव जीतने और उत्तराखंड के भले के लिए सबकुछ करेंगे. हम लोकतांत्रिक के हिसाब से चुनाव लड़ेंगे. हमारे यहां लोगों की लाइन लगी है. यही द्योतक है कि 2022 में फिर बीजेपी सत्ता में आ रही है.  
  5. उत्तराखंड में पहले भाई-भतीजावाद और तृष्टिकरण चरम पर थी. हमने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिखाया. बीजेपी सरकार में उत्तराखंड का विकास हुआ है. हम चाहते हैं कि सबके कल्याण के लिए काम हो. आयुष्मान योजना को लाभ उत्तराखंड में सभी को मिला है. 
  6. हरीश रावत धरने पर बैठे थे. बाकी कांग्रेस नेता भी यही काम करते थे. कांग्रेस में रोज बयानबाजी हो रही है. अच्छा होता कि कांग्रेस हमें विकास पर घेरती और विपक्ष की भूमिका ठीक से निभाती. 
  7. राजपथ से बदरीनाथ की सड़कें दिखेंगी. मैंने मालाएं, होडिंग-पोस्टर बंद करा दिए हैं. मैंने अपनी सांसद निधि से उद्धाटन नहीं करता हूं. राज्यसभा सांसद के रूप में जब मैं उत्तराखंड के लोगों के लिए काम करता हूं तब मुझे खुशी होती है. 
  8. कोविड महामारी के दौरान हमने हेल्थ के क्षेत्र में अच्छा काम किया है. उत्तराखंड में एम्स समेत कई हेल्थ सेक्टरों में काम चल रहा है. कई सारी योजनाएं शुरू की गई हैं, जिसका लाभ सीधे लोगों को मिल रहा है. दुर्गम क्षेत्र में स्वास्थ्य के लिए और काम करूंगा. जल्द ही उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल बनेगा.
  9. हमने पहले भी कई सारे मिथक तोड़े हैं. फिर हम उत्तराखंड का भी मिथक तोड़ देंगे. हां, 2022 का चुनाव पुष्कार धामी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. पुष्कार सिंह धामी हमारी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.
  10. कांग्रेस में गुटबाजी होती है. हमारी सरकार रोजगार पर भी काम कर रही है. देश के सीडीएस और एनएसए उत्तराखंड से हैं. आने वाले समय में उत्तराखंड का युवा देश के विकास में और सहयोग करेगा.