News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

अनिल की 'रिलायंस कम्युनिकेशन' और मुकेश की 'जियो' में हुआ विलय

अनिल अंबानी ने कहा कि,

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 16 Oct 2019, 06:34:09 PM
अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी

मुंबई:

अनिल अंबानी ने अपनी कंपनी 'रिलायंस कम्युनिकेशन' और बड़े भाई मुकेश अंबानी की 'रिलायंस जियो' का विलय करने का ऐलान किया है। अनिल अंबानी ने अपनी चार कंपनियों की सालाना बैठक के दौरान ये जानकारी दी।

अनिल अंबानी ने क्या कहा?

अनिल अंबानी ने कहा कि, "अपने पिता धीरूभाई के सपनों को पूरा करने के लिए दोनों भाई एक साथ काम कर रहे हैं। हमारे पास 2जी, 3जी और 4जी स्पेक्ट्रम है। इसके साथ ही स्पेक्ट्रम ट्रेडिंग के साथ और भी समझौते किए गए हैं। व्यवहारिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए रिलायंस कम्‍युनिकेशंस और रिलायंस जियो के बीच आभासी विलय पूरा कर लिया है।"

अनिल अंबानी ने बताया कि उनकी कंपनी ने 4जी सेवाओं को शुरू करने के 90 दिनों के अंदर 10 लाख उपभोक्‍ता जोड़ लिए हैं। मुकेश अंबानी की नई कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस कम्युनिकेशन के बीच मोबाइल स्पेक्ट्रम बांटने पर सहमति बन गई है। इसके साथ ही रिलायंस कम्युनिकेशन के मोबाइल टावर इस्तेमाल करने के लिए पहले ही समझौता हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, इस डील से रिलायंस कम्युनिकेशन को लागत कम करने में मदद मिलेगी। वहीं, दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को मार्केट में बने रहने के लिए स्पेक्ट्रम पर भारी खर्च करना पड़ेगा। अब अंबानी की कंपनी देश के 12 सर्किल में टॉप ऑपरेटर बन जाएगी।

बेटे को बनाया डायरेक्टर

गौरतलब है कि 27 सितंबर को अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को कंपनी का नया डायरेक्टर बनाने की घोषणा की। उन्होंने अपने बेटे को भाग्यशाली बताया और कहा कि जब से अनमोल कंपनी से जुड़े हैं, उनके स्टॉक में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। ये 'अनमोल प्रभाव' है, जो आगे भी जारी रहेगा।

दोनों भाइयों के बीच चल रही थी अनबन

बता दें कि धीरूभाई अंबानी ने रिलायंस समूह की स्थापना की थी। उनके निधन के बाद कई साल तक उनके दोनों बेटों अनिल और मुकेश के बीच अनबन चल रही थी।

First Published : 28 Sep 2016, 05:45:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Anil Ambani