logo-image

श्रीलंका में नौका त्रासदी के बाद गुस्साए निवासियों ने सांसद के घर पर किया हमला

श्रीलंका में नौका त्रासदी के बाद गुस्साए निवासियों ने सांसद के घर पर किया हमला

Updated on: 24 Nov 2021, 09:35 AM

कोलंबो:

त्रिंकोमाली के पूर्वी शहर किनिया में गुस्साए निवासियों ने क्षेत्र के सांसद के घर पर हमला किया, जिससे भारी नुकसान हुआ और ज्यादातर स्कूली बच्चों को ले जा रही नौका पलट जाने के बाद सार्वजनिक सड़क को अवरुद्ध करने का विरोध किया, इस मामले में चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई।

कुरिंगांकेरनी गांव के निवासियों ने सांसद एम.एस. तौफीक जो किन्निया में लैगून पर पुल के पुनर्निर्माण के लिए अप्रैल में आयोजित उद्घाटन समारोह में थे, वहां मंगलवार सुबह नौका पलट गई। हालांकि उद्घाटन समारोह अप्रैल में आयोजित किया गया था, लेकिन कोई निर्माण शुरू नहीं किया गया था।

मरने वालों में चार बच्चे स्कूल जा रहे थे और मरने वालों में एक ही परिवार की छह और तीन साल की एक मां और उसकी दो बेटियां और छह और आठ साल की दो बहनें भी शामिल हैं।

इसके अलावा पलटी हुई नौका में सवार 12 बच्चों सहित 20 को किन्निया अस्पताल ले जाया गया और वहां उनका इलाज चल रहा है।

लोगों ने सार्वजनिक सड़कों पर टायर जलाने और पहुंच को अवरुद्ध करने का भी विरोध किया और शिकायत की कि राजनेताओं को खोए हुए जीवन की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

1976 में बनाया गया, कुरिंगांकेरनी और निकटतम शहर किन्निया को जोड़ने वाला पुल छह साल पहले टूट गया था, लेकिन तब से पुल का पुनर्निर्माण नहीं किया गया था और लोग लैगून को पार करने के लिए एक अस्थायी नौका का उपयोग कर रहे थे। अप्रैल में पुल का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था लेकिन काम शुरू नहीं हुआ।

बुधवार को संसद में विपक्ष के एक सांसद रऊफ हकीम ने शिकायत की कि बिना किसी मानक के फेरी का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया जा रहा है। उन्होंने कहा, यह त्रासदी एक नौका के रूप में हुई है जिसमें कोई सुरक्षा नहीं है जिसे संबंधित प्राधिकरण द्वारा चलाने की अनुमति दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.