News Nation Logo
Banner

जफरुल इस्लाम खान (Zafarul Islam Khan) के खिलाफ सोशल मीडिया में उबाल, अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से फौरन पद से हटाने की मांग

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Apr 2020, 10:48:28 AM
Zafarul Islam Khan

जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ सोशल मीडिया में उबाल, पद से हटाने की मांग (Photo Credit: Facebook)

नई दिल्ली:  

जफरुल इस्‍लाम खान की जहरीले फेसबुक पोस्‍ट के खिलाफ सोशल मीडिया में उबाल आ गया है. फेसबुक और टि्वटर पर तमाम नेताओं ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्‍ली अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन के पद से जफरुल इस्‍लाम खान को तत्‍काल हटाने की मांग की है. दरअसल, जफरुल इस्‍लाम खान ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में अरब देशों की हिमायत करते हुए कहा था कि भारत में मुसलमानों पर अत्याचार को अरब देश बर्दाश्‍त नहीं करेंगे. जफरुल इस्‍लाम खान ने भगोड़े जाकिर नाईक को हीरो भी करार दिया है. उन्‍होंने लिखा है कि जाकिर नाईक की अरब देशों में बहुत पहुंच है और अरब देश उनकी बात जरूर सुनेंगे. आम आदमी पार्टी नेता और केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने इस मामले में किसी भी तरह की टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में 'रामायण' ने दुनिया में रचा इतिहास, इस एपिसोड को मिले इतने मिलियन व्‍यूज

BJP प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, न केवल ज़ाकिर नाइक को एक नायक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है अपितु इसमें हमले (Avalanche) की धमकी भी दी गई है. क्या मुझे कुछ और कहने की जरूरत है?

दिल्‍ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने टि्वटर पर लिखा है, 'घटिया और जहरीली सोच वाले जफरुल इस्‍लाम खान को तुरंत पद से हटाया जाना चाहिए. वह आतंकी जाकिर नाईक को हीरो बता रहा है और देश के अंदर हमलों की बात कर रहा है. ऐसे आतंकी सोच वाले को AAP ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का मुखिया बना रखा है. उसे तुरंत पद से हटाया जाना चाहिए. हमारी मांग और चेतावनी - इसे तुरंत हटाइये.

इंडियन फिल्‍म एंड टेलीविजन डायरेक्‍टर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष और कश्‍मीरियों की आवाज उठाने वाले अशोक पंडित ने टि्वटर पर कहा, जफरुल इस्लाम खान भारतीय लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के लिए खतरा है. इस फेसबुक पोस्ट के माध्यम से वह सांप्रदायिक हिंसा भड़का रहा है और इसलिए उसे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के पद से बर्खास्‍त किया जाना चाहिए.

उधर, बीजेपी प्रवक्‍ता सैयद शाहनवज़ हुसैन ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन ज़फरुल इस्लाम के बयान पर कहा, उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए.

First Published : 29 Apr 2020, 10:32:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.