logo-image

मप्र में स्कूल के बाद आंगनवाड़ी केंद्र 31 तक बंद

मप्र में स्कूल के बाद आंगनवाड़ी केंद्र 31 तक बंद

Updated on: 16 Jan 2022, 10:30 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरेाना के बढ़ते असर के बीच स्कूल के बाद आंगनवाड़ी केंद्रों को भी 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। अब बच्चों को रेडी-टू-ईट का वितरण किया जाएगा।

राज्य के महिला बाल विकास विभाग के संचालक डा राम राव भोंसले ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन 31 जनवरी तक के लिए स्थगित किया जाता है। इस अवधि में गर्म-पके भोजन के स्थान पर रेडी-टू-ईट पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाएगा। साथ ही टेक हेाम राशन पात्र हितग्राहियों को उनके घर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

आदेश में आगे कहा गया है कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर मिलने वाली अन्य सुविधाएं यथावत रहेंगी। वहीं जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार फैसले ले सकेंगी।

ज्ञात हो कि राज्य में कोरोना महामारी की तीसरी लहर का असर तेजी से बढ़ रहा है और मरीजों की तादाद में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। यही कारण है कि स्कूलों केा बंद कर दिया गया है। बच्चे तो स्कूल नहीं आएंगे मगर शिक्षकीय कार्य और गैर शिक्षकीय कार्य करने वालों को जरुर स्कूल जाना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.