logo-image

चंद्रबाबू नायडू समेत 13 TDP विधायक को एक दिन के लिए किया निलंबित, जानें क्यों

आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ताम्मीनेनी सीताराम ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है. सदन में हंगामा करने को लेकर इन्हें निलंबित किया गया है.

Updated on: 30 Nov 2020, 03:58 PM

नई दिल्ली :

आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ताम्मीनेनी सीताराम ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है. विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू समेत 13 विधायकों को स्पीकर ने निलंबित किया है. 13 टीडीपी विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव, सूचना और परिवहन मंत्री पर्नी नानी की ओर से प्रस्तुत किया गया और अध्यक्ष ने अनुमोदित किया. 

जिन विधायक को सस्पेंड किया गया है, उसमें चंद्रबाबू नायडू, एटनचेनिडु, बाला वीरंजनेय स्वामी, रमनानिदु, एलुरु संबाशिव राव, भवानी, गद्दे राममोहन, जोगेश्वराओ, सत्यप्रसाद, मंटेना रामाराजू, अदिरेड्डी भवानी, पय्यावला और बेडलम अशोक हैं. 

टीडीपी के सभी विधायकों को हंगामा करने के लिए निलंबित किया गया है. साइक्लोन निवार के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित किसानों की मदद के लिए सदन में चर्चा हो रही थी. इस दौरान विपक्ष के नेता चंद्र बाबू नाडयू और 15 विधायक हंगामा करने लगे. जिसकी वजह से इन्हें स्पीकर ने निलंबित कर दिया.