logo-image

आंध्र सरकार पोलावरम को एटीएम मानती है: भाजपा

आंध्र सरकार पोलावरम को एटीएम मानती है: भाजपा

Updated on: 13 Jul 2021, 04:25 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने मंगलवार को पोलावरम परियोजना को कथित तौर पर एटीएम मानने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

वीरराजू ने आरोप लगाया, ऐसा लगता है कि यह सरकार भी सोच रही है कि पोलावरम पिछली सरकार की तरह ही एक एटीएम है।

उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नारा चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ पहले की गई इसी तरह की टिप्पणियों की गूंज मानी जा रही है।

वीरराजू ने सोमवार को भाजपा नेताओं के दल के साथ पोलावरम परियोजना का निरीक्षण किया।

उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार वास्तव में इसे पूरा करने की प्रेरणा के बिना पोलावरम का नाम लेकर समय बर्बाद कर रही है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, पोलावरम की लागत का सही अनुमान लगाने और केंद्र से प्रतिपूर्ति प्राप्त करने के बजाय, वे हमेशा अनुमान बढ़ा रहे हैं और रिवर्स टेंडरिंग और लोगों को बेवकूफ बनाने की बात कर रहे हैं।

वीरराजू के अनुसार, आंध्र प्रदेश सरकार भी पोलावरम विस्थापितों और उनके पुनर्वास के लिए एक पैकेज देने के संबंध में लापरवाही दिखा रही है।

वीरराजू ने कहा, यह सही नहीं है, अगर जरूरत पड़ी तो भाजपा पूर्ण न्याय मिलने तक विस्थापितों की खातिर आंदोलन करेगी। हम इस मामले को केंद्र सरकार के बुजुर्गों के पास ले जाएंगे।

वीरराजू ने दावा किया कि केंद्र ने पोलावरम परियोजना के लिए 11,000 करोड़ रुपये दिए हैं और अब तक राज्य सरकार ने बांध के निर्माण के लिए 7,000 करोड़ रुपये और निकासी पर 4,000 रुपये खर्च करने की बात कही है।

उन्होंने कहा, अब से, आंध्र बीजेपी मांग कर रही है कि आवंटित सभी धन को बांध निर्माण और निकासी पर समान रूप से विभाजित किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.