logo-image

बेऊर जेल में अनंत सिंह समर्थकों के हंगामे का मामला तूल पकड़ा, कई कैदी भेजे जाएंगे दूसरी जेल

बेऊर जेल में अनंत सिंह समर्थकों के हंगामे का मामला तूल पकड़ा, कई कैदी भेजे जाएंगे दूसरी जेल

Updated on: 17 Jul 2023, 01:05 PM

पटना:

पटना के बेऊर जेल में पूर्व विधायक अनंत सिंह के वार्ड के खुला रहने के विरोध में उनके समर्थकों द्वारा हंगामा और मारपीट करने का मामला अब तूल पकड़ लिया है। पूरे मामले की जांच का निर्देश जेल पुलिस महानिरीक्षक को दिया गया है वहीं इस मामले में चिन्हित 31 कैदियों को दूसरे जेल भेजने की भी कारवाई शुरू कर दी गई है।

बताया जाता है कि अनंत सिंह के वार्ड के गेट को खुला छोड़ने और उनकी हत्या की आशंका को लेकर उनके समर्थकों ने जम कर हंगामा किया और कक्षपालों और सुरक्षाकर्मियों की पिटाई कर दी। इस दौरान जेल में भगदड़ मच गई।

बताया गया कि वार्ड खुला छोड़ने वाले कक्षपाल को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 30 से अधिक कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है तथा 31 कैदियों को चिन्हित किया गया हैं, जिन्हे अन्य जेलों में भेजे जाने की कारवाई शुरू की गई है।

इस बीच, बेऊर जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। सिंह बेउर केंद्रीय कारागार में है। पिछले साल पटना की एक अदालत ने उन्हें एक मामले 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनायी थी।

यह मामला पुलिस को उसके आधिकारिक आवास से छह राइफल मैगजीन सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए जाने से जुड़ा है।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी फिलहाल मोकामा से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की विधायक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.