logo-image

सुपर 30 के आनंद त्रिपुरा के छात्रों को देंगे निशुल्क सलाह

सुपर 30 के आनंद त्रिपुरा के छात्रों को देंगे निशुल्क सलाह

Updated on: 17 Mar 2022, 05:05 PM

पटना:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार त्रिपुरा में समाज के वंचित वर्गों के छात्रों को नि:शुल्क सलाह देंगे।

कुमार ने त्रिपुरा ट्राइबल वेलफेयर रेजिडेंसियल एजुकेशन इंस्टीट्यूशन सोसाइटी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने गुरुवार को बताया कि वर्ग 9 वीं से लेकर 12 वीं तक के छात्रों की मदद के लिए यह पहल की गई है। त्रिपुरा के डे बोडिर्ंग स्कूल और रेशिडेंसिएल स्कूलों के छात्रों के विज्ञान और गणित विषय के दक्षता को सुधारने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही साथ आईआईटी-जेईई की तैयारी कराने में भी मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए समय-समय पर टिप्स दिए जाएंगें तथा विभिन्न सत्रों का आयोजन कर बच्चों की क्षमता बढ़ाने की कोशिश की जाएगी।

आनंद कहते हैं कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई पर काफी असर हुआ है। उन्होंने कहा कि बिहार के छात्र हों या त्रिपुरा के छात्र हों, उनसे जो भी मदद हो सकती है करेंगे। आनंद ने कहा कि सुपर 30 एक प्रशंसित शैक्षणिक कार्यक्रम है।

सुपर 30 मुफ्त आवासीय कार्यक्रम के माध्यम से आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए प्रत्येक साल आर्थिक रूप से कमजोर 30 छात्रों को तैयार करते आ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.